देखिए ! अगर ये Top 5 हीरोज ,हीरोइन होते तो कैसे दिखते

0
269

सिनेमा के शुरुआती दौर में अभिनेता ही अभिनेत्रियों का किरदार निभाते थे, क्योंकि इस क्षेत्र में भले घर की लड़कियों का प्रवेश वर्जित माना जाता था.धीरे-धीरे ट्रेंड बदला और कई खूबसूरत चेहरे इस क्षेत्र में आए और छा गए लेकिन अभिनेताओं को अभिनेत्रियों के रूप में देखने का चलन ख़त्म नहीं हुआ. कई बड़े अभिनेता भी साड़ी पहनकर महिलाओं के किरदार करते नजर आए. नर को मादा के रूप में ही देखने का आग्रह था कि आगे चलकर कई ऐसे अभिनेता इस क्षेत्र में आये जो महिलाओं की तरह ही नाजुक दिखते थे. जिसे हम चौकलेटी हीरो भी कह सकते हैं.बहरहाल ज़रा कल्पना कीजिये अगर ये अभिनेता निजी जीवन में भी अगर पुरुष की जगह स्त्री होते तो परदे पर कैसे दिखते.आज के टॉप 5 सीरिज में हम ऐसे ही पांच अभिनेताओं के बारे में बात करते हैं.

सबसे पहले बात बॉलीवुड के धांसू मर्द सनी देओल की. ढाई किलो का हाथ और आग उगलती आँखों वाले सनी अगर औरत होते तो शायद कुछ ऐसे नज़र आते .हालाँकि औरत होने के बावजूद उनकी मर्दानगी छिपती नहीं .हो सकता है तब बॉलीवुड में सनी के लिए महिला-प्रधान फ़िल्में ही बनती और सनी ढाई किलो के हाथ की जगह ढाई किलो के हथियार से लड़ते नज़र आते .इस हथियार की बात हम आपकी कल्पना पर ही छोड़ देते हैं.

कल्पनाओं के इस विस्तार को अब हम ज़रा अक्षय कुमार तक ले कर आते हैं.अगर अक्षय कुमार महिला होते तो जरूर ऐसे दिखते.स्टंट करने के शौक़ीन अक्षय तब नाडिया हंटर वाली के अंदाज़ में स्टंट करते और पैडमैन की जगह पैडवुमन जैसी फ़िल्में करते .

बॉलीवुड के गबरू जवान रणवीर सिंह कुछ ऐसे दिखते.वैसे अभी भी रणवीर की सिर्फ शक्ल ही मर्दों जैसी है .उनकी हरकतें और बातें किसी भी महिला को शर्म से लाल कर देती हैं.
शाहिद कपूर और वरुण धवन में तो वैसे भी मर्दों वाली कोई बात ही नहीं है. ये दोनों तो औरतों से भी ज्यादा नाज़ुक नज़र आते हैं .दाढ़ी-मूंछ और पूंछ हटा दो तो ये अभी भी नारी ही हैं.

चलते-चलते बात सलमान खान की भी कर ही लेते हैं.हालाँकि सल्लू भाईजान दिखते मर्द जैसे हैं लेकिन फितरत से एकदम औरत हैं. मतलब दिल से …एकदम मुलायम इसलिए अगर उन्हें औरतें के कपडे पहना दिए जाएं तो कुछ ऐसे दिखेंगे सलमान खान ..बहरहाल इन 5 मर्दों की औरताना शक्ल हमने आपको दिखाई..बाकी अभिनेताओं में जो आपके हिसाब से औरत होने लायक ही था उनकी कल्पना आप खुद कर लीजिये .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here