Vinod Mehra B’Day Special:रेखा ने चोरी छिपे तीन बीवियों वाले इस हैंडसम हीरो से कर ली थीं शादी!

0
856

बॉलीवुड के गलियारों में कई प्रेम कहानियां छुपी पड़ी है। खंगालने पर कुछ कहानियां सामने आ जाती है तो कुछ नहीं। ऐसी एक प्रेम कहानी है रेखा और खूबसूरत अभिनेता विनोद मेहरा की। आज बॉलीवुड के इस खूबसूरत एक्टर का जन्म दिन है। यदि वो जिन्दा होते तो अपना 73 वां बर्थडे मना रहे होते।

अपनी सहज अभिनय शैली, प्यारी सी मुस्कान और अपनी बोलती हुई आंखों की चमक से लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाले विनोद मेहरा और रेखा के लव अफेयर की चर्चा कम होती हैं। हालाँकि कहा जाता हैं कि रेखा और विनोद मेहरा एक दूसरे के बेहद करीब थे। दोनों की इस प्रेम कहानी के बारे में जाने उससे पहले बता दें कि विनोद महज 45 साल की उम्र में इस दुनिया से विदा हो गए थे।

 

महज 13 साल की उम्र में फ़िल्म ‘रागिनी’ से एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम करने वाले विनोद मेहरा एक बड़े प्राइवेट कंपनी में मार्केटिंग की जॉब करते थे। इसी दौर में ‘ऑल इंडिया टैलेंट कॉन्टेस्ट’ में विनोद ने अपने दोस्तों के कहने पर इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। हालाँकि वह यहाँ राजेश खन्ना से मात खा गए और टैलेंट कांटेस्ट राजेश खन्ना, विजेता बने जबकि विनोद दूसरे नंबर पर रहे।

विनोद ने ‘अमर प्रेम, ‘अनुरोध, ‘अनुराग’, घर’, ‘स्वर्ग नरक’, कुंवारा बाप’, ‘अमर दीप’, ‘नागिन’ जैसी फ़िल्मों के लिए याद किये जाते हैं। अब बात करते हैं विनोद के लव अफेयर की।तो बता दें कि रेखा से पहले विनोद ने मीना ब्रोका, बिंदिया गोस्वामी और किरण से शादी की। तीन शादियों के बाद बताते हैं कि विनोद मेहरा और रेखा एक दूसरे के काफी करीब आ गए। दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। दोनों एक दूसरे के साथ साथ जीने मरने की कसम खाने लगे। कुछ खबरों की माने तो विनोद मेहरा ने रेखा से चौथी बार शादी की थी। दोनों ने यह शादी कोलकाता में की थीं। शादी के बाद विनोद मेहरा, रेखा को अपने घर ले गए। लेकिन, विनोद मेहरा की मां कमला मेहरा को रेखा पसंद नहीं आई। उन्होंने रेखा को बहू के रूप में स्वीकार नहीं किया।

दरअसल विनोद की माँ कमला को रेखा के अतीत के बारे में पता था कि वह बिन-ब्याही मां की बेटी हैं। यही वजह हैं कि विनोद की माँ कमला ने रेखा को घर में घुसने ही नहीं दिया। इस वजह से दोनों का रिश्ता टूट गया। हालांकि, रेखा और विनोद मेहरा की शादी का कोई सबूत नहीं है। रेखा ने भी एक इंटरव्यू में इस शादी का खंडन किया था। इस रेखा ने महज अफवाह करार दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here