सोनम कपूर का फिल्मी सफर, पापा अनिल कपूर के सिफारिश पर मिला था काम Bollywood Aajkal

0
193

90 किलो का भारी भरकम शरीर ,चेहरे और हाथों पर बालों के गुच्छे-कभी सोनम कपूर अपने इस स्ट्रक्चर के कारण खुद को बदनसीब मानती रही होगी शायद. लेकिन आज इसी सोनम को पूरा बॉलीवुड फैशन के मामले में अपना रोल मॉडल मानता है. बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश अभिनेत्री के रूप में जानी जाने वाली सोनम कपूर बचपन से ही पॉलिसिस्टिक ओवरेन डिजीज से पीड़ित थी. इंसुलिन रेसिस्टेंस थेरेपी के जरिये उन्होंने अनचाहे बालों से तो मुक्ति पा ली लेकिन वजन फिर भी बना रहा. इतने भारी-भरकम शरीर के साथ सोनम हीरोइन बनने का ख्वाब देखे इतनी नादान भी नहीं थी.

पापा अनिल कपूर की सिफारिश पर संजय लीला भंसाली ने उन्हें फिल्म ‘ब्लैक’ में अपने असिस्टेंड के रूप में रख लिया. इसी ग्रुप में उनके बालसखा रणवीर कपूर भी थे. भंसाली को इनकी केमिस्ट्री में एक उम्मीद नजर आई. भंसाली की इसी उम्मीद ने सोनम कपूर के पूरे ज़िंदगी के मायने बदल दिए.

संजय लीला भंसाली की उम्मीदों पर खड़ा उतरने के लिए सोनम ने वजन घटा कर अपना कायाकल्प किया. सर्जरी करवाई. रोशन तनेजा से एक्टिंग और भंसाली से कैमरा फेस करने की बारीकियां सीखी और फिल्म ‘सावरियां’ में रणबीर कपूर की हीरोइन बन कर बॉलीवुड में कदम रख दिया.

10 सालों के फ़िल्मी करियर में सोनम कपूर के खाते में केवल चार हिट फ़िल्में रांझणा, भाग मिल्खा भाग, प्रेम रतन धन पायो और ‘नीरजा’ दर्ज है. आगामी वर्ष २०१८ के जनवरी महीने में सोनम कपूर अक्षय कुमार स्टारर फिल्म पैडमैन में नजर आयेंगी. बावजूद इसके सोनम कपूर बॉलीवुड की टॉप 5 अभिनेत्रियों में से एक हैं. दरअसल सोनम कपूर को अभिनेत्री मानना उनके साथ ज्यादती है.

सोनम कपूर ने बतौर एक्टर अभी तक कोई ऐसी खास उपलब्धि हासिल नहीं की जिसकी वजह से पापा अनिल कपूर अपनी इस एक्ट्रेस बेटी पर रश्क करें और ना ही खुद सोनम को इसकी दरकार है. सोनम की चर्चा उनकी एक्टिंग की वजह से नहीं बल्कि उनके स्टाइल की वजह से होती है. बॉलीवुड में अगर वोटिंग की जाए तो लगभग 90 फीसदी अभिनेत्रियां सोनम को बॉलीवुड में सबसे स्टाइलिस्ट एक्ट्रेस मानती हैं. भले ही आम दर्शकों को सोनम की स्टाइल समझ में ना आये लेकिन सोनम की एक अदा है, जो सबसे जुदा है.

सोनम कपूर अभिनेत्री से ज्यादा एक मॉडल है जिन्हें फैशन की बारीकियां पर गहरी पकड़ है. उनका स्टाइल कभी-कभी हदों को लांघ जाता है जिसे वो अपने बड़बोलेपन से बखूबी ढंक लेती हैं. हर जरूरी-गैरजरूरी मुद्दों पर बयानबाजी कर सोनम खुद को लाइमलाइट में बनाये रखती हैं. सारे विवादों के बीच उनका कॉन्फिडेंस जबरदस्त दिखाई देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here