जब योगिता बाली से मिथुन चक्रवर्ती को छोड़ने की मिन्नतें करने लगी श्रीदेवी

0
45
श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती के अफेयर के बारे में तो सब जानते ही हैं. लेकिन इस प्रेमकहानी में जो ट्विस्ट है उससे काफी सारे लोग वाकिफ नहीं है. कहा तो यही जाता है कि श्रीदेवी ने ही मिथुन को धोखा दिया था लेकिन कम ही लोगों को पता है कि श्रीदेवी मिथुन को लेकर इतनी सीरियस थी कि वो खुद मिथुन की पत्नी योगिता बाली के पास जाकर पति को तलाक देने की मिन्नतें की थी लेकिन योगिता बाली ने इससे साफ़ इनकार कर दिया.

मिथुन और श्रीदेवी का प्यार राकेश रोशन की फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ के सेट पर परवान चढ़ा. बॉक्स ऑफिस पर तो इंसान जगा नहीं, लेकिन मिथुन और श्रीदेवी का प्यार उठता हुआ शादी के मंडप तक जा पहुंचा. मिथुन और श्रीदेवी ने एक मंदिर में जाकर गुप्त रूप से शादी कर ली थी, लेकिन योगिता बाली के कारण इस शादी को छिपाए रखा. जब मिथुन ने योगिता को तलाक देने की कोशिशें शुरू की तो उन्होंने विद्रोह कर दिया और एक दिन सुसाइड करने की भी कोशिश की. योगिता के इस तेवर को देख मिथुन ने श्रीदेवी को मशवरा दिया कि वो खुद जाकर उनसे बात करे, श्रीदेवी जब योगिता से मिली तो योगिता ने उन्हें राय दी कि अगर वो उनके पति के साथ रहना चाहती हैं तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन वो पति को तलाक नहीं देंगी.

योगिता का ये उत्तर पाकर श्रीदेवी वापस लौट आई और मिथुन पर योगिता से पीछा छुड़ाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया. श्रीदेवी किसी भी कीमत पर मिथुन की दूसरी बीबी बनकर रहने को राजी नहीं थी, जबकि योगिता भी अपनी जिद्द पर अड़ी हुई थी. मिथुन के लिए बड़ी अजीब-सी स्थिति पैदा हो गई थी. इसी बीच एक ऐसी घटना घटी जिसने श्रीदेवी का सारा मोहभंग कर दिया. खबर आई कि योगिता बाली मां बनने वाली है. इससे ये साबित हुआ कि मिथुन ने शादी तो श्रीदेवी से की, लेकिन हनीमून योगिता बाली के साथ मना रहे थे.

इस खबर ने श्रीदेवी को इतना नाराज कर दिया कि जब उन दिनों फिल्म ‘गुरु’ में दोनों के बीच एक किसिंग सीन फिल्माने की बात चल रही थी, तो श्रीदेवी ने इससे साफ़ इनकार कर दिया था. श्रीदेवी ने धीरे-धीरे मिथुन से किनारा कर लिया. आखिरकार मिथुन को योगिता बाली के पास वापस लौटना ही पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here