Top 5 Unknown Truth of AJAY Devgan:अजय देवगन से जुड़ी ये 5 बातें आपके दिल को छू लेंगी

0
78

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन की गहरी खाई सी शांत आँखों की थाह लेना अमूमन संभव नहीं होता .उनकी ख़ामोशी इतनी खामोश होती है कि उनके निकट से निकट रखने वाला व्यक्ति भी उन्हें predict नहीं कर सकता .बहरहाल आज टॉप 5 सीरिज में हम बात करते हैं अजय देवगन से जुड़ी 5 बातों की जिससे आप अजय देवगन की शख्सियत के बारे में कुछ अंदाजा लगा सकें …

देश चल रहे लॉकडाउन के दौर में छोटे कामगारों के बीच रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है .फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कामगार भुखमरी के कगार पर हैं. ऐसे में अजय देवगन ने इस उपेक्षित वर्ग के लिए 51 लाख रुपए की मदद का ऐलान कर एक मिसाल कायम की है. अजय का कहना है कि ये वही लोग हैं जिनके बूते वो स्टार बने हैं .अगर उन्हें मदद की जरूरत है तो वो पीछे क्यों रहें .अजय ने इंडस्ट्री के अन्य लोगों से भी इनके मदद की अपील की है.
रोहित शेट्टी का नाम आज बॉलीवुड के सबसे सफल निर्देशकों की सूची में शामिल है .लेकिन रोहित शेट्टी को इस मुकाम तक पहुंचाने वाले शख्स अजय देवगन ही हैं. पिता शेट्टी की मौत के बाद रोहित एक होटल में काम करते थे .एक दिन जब अजय देवगन से उनकी मुलाक़ात हुई तो रोहित ने उनके सामने अपनी फ़िल्मी ख्वाहिश जाहिर की .अजय ने उन्हें अपनी पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ में निर्देशक कुकू कोहली का असिस्टेंड बनवा दिया.इसके बाद अजय ने उन्हें अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म में भी मौक़ा दिया. फिल्म ‘जमीन ‘ से जब रोहित ने निर्देशक बनने की ख्वाहिश जाहिर की तो अजय देवगन ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया .आज अगर रोहित शेट्टी इस मुकाम तक पहुंचे हैं तो ये अजय देवगन की ही दरियादिली का नतीजा है .
फिल्म राजू चाचा के निर्माण के दौरान अजय को एक गाना किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार से गवाना था .लेकिन अमित कुमार का कहीं अता-पता नहीं था .काफी खोज-बीन के बाद पता चला कि अमित कुमार मार पीट करने के आरोप में सान्ताक्रुज़ पुलिस LOCK UP में बंद हैं. काफी दिन के बाद भी उन्हें जमानत नहीं मिल रही थी .अजय देवगन ने ना केवल उनकी जमानत करवाई बल्कि उनसे अपनी फिल्म का गाना गवाकर मुश्किल समय में उनकी मदद भी की. अजय देवगन के मदद के बढे हाथ देख अमित कुमार रो पड़े .बाद में अजय ने पूरे मामले को ही रफा-दफा करवा दिया .
ऐश्वर्या राय से ब्रेक अप और विवेक ओबेराय से ऐश का नाम जुड़ते ही सलमान खान ने बॉलीवुड से विवेक की जड़ उखाड़ने के लिए कमर कस ली . सलमान खान ने सबसे पहला काम ये किया कि जो निर्माता और निर्देशक विवेक को अपनी फिल्मों में ले रहे थे उन पर उन्होंने दबाव बनाना शुरू कर दिया .जब विशाल भारदवाज ने विवेक ओबेराय को अपनी फिल्म ‘ओंकारा’ में लिया तो उन्होंने विशाल से विवेक को फिल्म से निकालने को कहा लेकिन जब विशाल नहीं माने तो सलमान ने अजय देवगन से कहा कि वो इस फिल्म में काम करने से मना कर दें .लेकिन अजय देवगन ने इसे अनप्रोफेशनल बताते हुए उन्हें अपने काम से काम रखने की सलाह दे डाली . .अजय की इस ना से सलमान खान बुरी तरह भड़क उठे और उन्होंने अजय देवगन को अंजाम भुगतने की चेतावनी दे डाली .सलमान की इस धमकी के बाद अजय ने उन्हें खुली चुनौती देते हुए दो-दो हाथ कर लेने को कहा .सलमान ने अपने सामने सवा सेर को पाकर चुप रहना ही बेहतर समझा .
गोविन्द निहलानी ने फिल्म ‘तक्षक’ के लिए मनोज बाजपेयी को साइन किया था. लेकिन शूटिंग के ठीक पहले मनोज ने ये फिल्म छोड़ दी .फिल्म बंद होने की नौबत आ गई .तनाव के कारण निहलानी को हार्टअटैक आ गया और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ गया .जब अजय देवगन को ये बात पता चली तो वो खुद निहलानी से मिलने अस्पताल पहुंचे .उन्होंने निहलानी से वादा किया कि वो उनकी फिल्म में काम करेंगे .अजय के इस वादे के बाद निहलानी जल्द ही स्वस्थ होकर वापस लौट आये और उन्होंने इस फिल्म को पूरा किया .

दोस्तों ! ये थी अजय देवगन के बारे में दिल को छु लेने वाली पांच बातें .उम्मीद है इससे अजय देवगन की शख्सियत को समझने में आपको आसानी होगी .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here