बॉलीवुड हसीनाओं से कम नहीं भोजपुरी की ये अभिनेत्रियां

0
592
भोजपुरी सिनेमा का कैलिवर भले ही छोटा हो लेकिन वहाँ के सितारों को लेकर दर्शकों की दीवानगी बॉलीवुड के मुकाबले कहीं ज्यादा है. खासकर अभिनेत्रियों की बात करें तो इनकी लोकप्रियता अभिनेताओं से कम नहीं है. अभिनेत्रिओं के प्रति क्रेज के कारण ही उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल के पूर्वांचल के नाम से जाना जाने वाले इलाकों में इन फिल्मों ने सिनेमाघरों से बॉलीवुड फिल्‍मों को रिप्लेस कर दिया है. जबकि धीरे-धीरे दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरों में भोजपुरी फिल्में सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों परा कब्जा जमा रही हैं. इनके दर्शकों का कहना है कि उनकी हीरोइनों के सामने बॉलीवुड की हीरोइनें भी पानी भरती हैं. तो आइये मिलते हैं भोजपुरी की हॉट हीरोइनों से…

आम्रपाली दुबे को भोजपुरी फिल्मों का सेक्स बम कहा जाता है. आम्रपाली ने भोजपुरी फिल्मों की शुरुआत गायक से एक्टर बनने के लिए स्ट्रगल कर रहे एक शख्स के साथ शुरू की. अब वह शख्स इंडस्ट्री का सबसे लोकप्रिय अभिनेता दिनेश यादव उर्फ निरहुआ हो गए और आम्रपाली दुबे क्षेत्र की सबसे पापुलर हीरोइन हो गई हैं. ‘निरुहुआ हिन्दुस्तानी, पटना से पाकिस्तान, निरहुआ रिक्‍शावाला’ तक यह जोड़ी जमी रही. इस जोड़ी को आज भी भोजपुरी सिनेमा का सबसे हॉट पेयर माना जाता है.

आम्रपाली दुबे से पहले रानी चटर्जी भोजपुरी की क्वीन मानी जाती थी. सिनेमा में आने से पहले रानी चटर्जी मिस कोलकाता भी रह चुकी हैं. मनोज तिवारी के साथ भोजपुरी की सबसे कमाऊ फिल्म ‘ससुरा बड़ा पैसे वाला’ से शुरुआत करने वाली रानी ने कई हिट फिल्में दी हैं. आज भी वो अकेले दम पर फिल्में चलाने का भी माद्दा रखती हैं.

भोजपुरी इंडस्ट्री से मनोज तिवारी, दिनेश लाल यादव जैसे सितारे बिग बॉस में जाकर आ चुके हैं. लेकिन जब मोनालिसा यहां गईं तो भोजपुरी इंडस्ट्री की हीरोइनों के बारे में जानने का भारत भर को मौका लगा. मोनालिसा अभी तक 50 से ज्‍यादा फिल्‍में कर चुकी हैं. वह इंडस्ट्री की सबसे खास अदाकाराओं में से हैं.

अक्षरा सिंह इन दिनों इंडस्ट्री सबसे ज्यादा चर्चित अभिनेत्री हैं. अपनी फिल्मों से ज्यादा अफेयर के लिए चर्चा में रहती हैं. उनकी पवन सिंह के साथ सैंया सुपरस्टार कामयाब फिल्म रही. उन्होंने 2010 में फिल्‍म ‘सत्‍यमेव जयते’ से शुरुआत की थी. इसके अलावा ‘रामपुर का लक्ष्मण’, ‘ठोक देब’, ‘बलमा बिहारवाला’ और ‘दिलेर’ जैसी फिल्‍में की है. फिलहाल वो अभिनेता विक्रांत सिंह के साथ शादी कर फिल्मों में भी सक्रीय हैं.

अंजना सिंह को भोजपुरी इंडस्ट्री में उस अभिनेत्री के तौर पर जाना जाता है जिसने जिसने सिर्फ दो साल के अपने कॅरियर में ही 25 फिल्‍में साइन कर डालीं। इससे पहले महुआ टीवी आने वाले धारावाहिक ‘भाग ना बांचे कोई’ में मुख्य किरदार में थीं। हाल ही में उनके बॉलीवुड में एक आइटम डांस करने की भी चर्चाएं रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here