Top 5 Unheard Truth of Akshay Kumar:अक्षय के बारे में ये बातें आपने पहले कभी नहीं सुनी होंगी

0
199

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के जीरो से हीरो बनने की कहानी किसी परी कथा जैसी है .इस मुकाम को हासिल करने के लिए अक्षय ने संघर्ष और अपमान का कड़वा घूँट पीया है .क्या आपको पता है कि अक्षय कुमार एक बार आमिर खान से काम मांगने गए थे लेकिन उन्हें बगैर ऑडिशन के ही लौटा दिया गया था? आज के टॉप 5 सीरिज में हम आपको अक्षय कुमार के बारे में 5 ऐसी अनसुनी बातें बताएंगे जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे .तो आइये जानते हैं अक्षय कुमार के बारे में ये 5 अनसुनी बातें ..

एक मिडिल क्लास फैमिली में जन्मे अक्षय कुमार 12वीं क्लास में फेल हो गए थे, दूसरी बार उन्होंने 12वीं फर्स्ट डिविज़न में पास की. बस इसके बाद उन्होंने पढाई से ब्रेक ले लिया.अक्षय के पिता ने उन्हें अक्षय को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग के लिए बैंकाक भेज दिया .जेब खर्च के लिए अक्षय होटल में सेफ का काम करने के अलावा टैक्सी भी चलाया करते थे.
बॉलीवुड ज्वाइन करने से पहले अक्षय ने कोलकाता के एक ट्रैवलिंग एजेंसी में भी काम किया था.बाद में वो दिल्ली से कुंदन ज्वेलरी खरीदकर मुंबई जाकर बेचा करते थे और लौटते समय मुंबई के फैशन स्ट्रीट से कपड़े खरीदकर दिल्ली लाकर बेचा करते थे.दोस्तों की सलाह पर उन्होंने माडलिंग का फैसला किया और मशहूर फोटोग्राफर के असिस्टेंड हो गए .असिस्टेंड के रूप में उन्हें डेढ़ साल मुफ्त काम करना पडा .

अक्षय की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म का नाम “आज”था,जिसमे उन्होंने कराटे ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर का सिर्फ 7 सेकंड का रोल किया था.आमिर खान की फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ के लिए दीपक तिजोरी के किरदार के लिए अक्षय ने ऑडीशन दिया था लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया।इसकी वजह ये थी कि दीपक तिजौरी आमिर खान के दोस्त थे जबकि अक्षय का कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं था.
90 के दशक में राजेश खन्ना ‘जय शिव शंकर’ नाम की एक फिल्म बना रहे थे जिसके लिए उन्हें एक नए चेहरे की जरुरत थी,तब अक्षय भी काम मांगने पहुँच गए . राजेश खन्ना ने अक्षय को 4 घंटे तक इंतज़ार करवाने के बाद उनसे मिलने से मना कर दिया .अक्षय इस घटना को अपनी जिंदगी का सबसे बुरा अनुभव मानते हैं. आज अक्षय कुमार, राजेश खन्ना के दामाद है.
जब अक्षय पहली बार मुंबई आये थे,तब वो अपना पहला पोर्टफोलियो जुहू के एक बंगलो में शूट करने पहुंचे लेकिन उस बंगले के वाचमैन ने उनको वहां से भगा दिया .बाद में उसी बंगलो को अक्षय ने खरीद लिया .और आज वो उसी में रहते है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here