TOP 5 scandalous Affairs of Mithun Chakraborty I 3 शादी 5 बीबियाँ -ऐसा जलवा था मिथुन दा का

0
125

एक समय ऐसा था जब मिथुन चक्रवर्ती के सांवले रंग के कारण कोई भी अभिनेत्री उनके साथ काम करने के लिए तैयार नहीं होती थी .जब मिथुन स्टार बन गए तो अपनी इस पुरानी जलालत का हिसाब चुकाने के लिए अभिनेत्रियों के दिल से जमकर खेला .योगिता बाली.हेलेना ल्युक ,श्रीदेवी ,माधुरी दीक्षित से लेकर आयेशा झुलका तक का नाम मिथुन के पीड़ितों में शामिल है.बहरहाल आइये जानते हैं मिथुन के टॉप 5 अफेयर्स के बारे में …

बॉलीवुड में आने से पहले से ही मिथुन शादी शुदा थे .लेकिन हर न्यूकमर की तरह उन्होंने भी इस बात को छुपाए रखा .इंडस्ट्री में आने के बाद मिथुन का सबसे पहला अफेयर अभिनेत्री सारिका के साथ शुरू हुआ .मिथुन और सारिका ने कुछ फिल्मों में एक साथ काम भी किया लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया और दोनों की राहें जुदा हो गई. सारिका के बाद मिथुन के जीवन में आई उस समय की जानी-मानी मॉडल हेलेना ल्युक ..

. 70 के दशक में हेलेना फैशन वर्ल्ड का जाना-माना नाम थीं। इसके बाद 1980 में उन्होंने पहली बॉलीवुड फिल्म ‘जुदाई’ में काम किया। दिल फेंक मिथुन को हेलेना से पहली नजर में ही प्यार हो गया। लेकिन मिथुन जितना हेलेना के प्यार में पागल थे उतना हेलेना नहीं। इसीलिए मिथुन उनके काफी पीछे पड़े रहते थे। 1979 में दोनों ने शादी कर ली। जैसे ही मिथुन फिल्मों में बिजी होने लगे हेलेना से उनकी दूरियां बढ़ने लगी. शादी के बाद ही मिथुन का दिल अब योगिता बाली पर आ चुका था। मिथुन और योगिता के अफेयर की बात सामने आने के कुछ ही दिनों बाद हेलेना और मिथुन के तलाक की भी खबरें सामने आ गईं।
=============
मिठुन के साथ योगिता की फिल्म ‘ख्वाब’ की शूटिंग चल रही थी। मिथुन अपनी पहली पत्नी हेलेना ल्यूक को तलाक दे चुके थे। उन्हें भी एक अदद बीवी की सख्त जरूरत महसूस हो रही थी। दोनों ने अपने भावी जीवन के ख्वाब साथ-साथ देखे और शादी करने का मन बना लिया। योगिता ने किशोर से तलाक ले लिया। बदले में किशोर ने फिल्म ख्वाब में पार्श्वगायन करने से इंकार कर दिया। बाद में किशोर ने मिथुन चक्रवर्ती के लिए कई फिल्मों में नहीं गाया। इसकी वजह से संगीतकार बप्पी लाहिरी, मिथुन के लिए गाने लगे। किशोर ने योगिता से छुट्टी पाई और योगिता ने सेकण्ड हेंड पति मिथुन को अपना सेकंड हैसबैंड बनाना स्वीकार कर लिया।

===========
फिल्म “जाग उठा इंसान” के शूटिंग के दौरान बाद श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती के बीच प्यार के अंकुर फूट चुके थे. कहते हैं दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी. श्रीदेवी की शर्त थी कि पहले वो अपनी बीबी योगिता बाली से तलाक ले लें तभी वो सार्वजनिक रूप से इस प्यार को स्वीकार करेंगी। मिथुन ने जब योगिताबाली पर तलाक का दबाव बढ़ाया तो योगिता ने आत्महत्या करने की कोशिश कर मिथुन दा के हौसलों को पस्त कर दिया। श्रीदेवी ने इस स्थिति से खुद को बाहर निकालने का फैसला किया और मिथुन से दूरियां बढ़ाने लगी। उन्हीं दिनों श्री ने एक मैगज़ीन को इंटरव्यू देते हुआ कहा था कि उन्हें किसी दूसरी औरत का घर उजाड़ने से बेहतर यही लगता है कि वो जिंदगी भर कुंवारी ही रहे.

==================
मिथुन रंग से भले ही सांवले रहे हों लेकिन प्यार के खेल में पूरे किशन कन्हैया साबित हुए. उनमें एक ख़ास कशिश थी जो अभिनेत्रियों को पसंद आती थी. इस कशिश से जब श्रीदेवी तक खुद को नहीं बचा पाई तो भला आएशा जुल्का कैसे बचती .जब दोनों एक साथ काम करने लगे तो आएशा का दिल भी खुद से 22 साल बड़े मिथुन के लिए मचल उठा .भला मिथुन ही इस मौके को हाथ से क्यों जाने देते .बातों और मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा तो दोनों ने लिव-इन रिलेशन में रहने का फैसला कर लिया और परिवार को छोड़कर अलग रहने लगे.आयेशा मिथुन से शादी करना चाहती थी जबकि मिथुन इस बात को लेकर गंभीर नहीं नज़र आ रहे थे. धीरे-धीरे मिथुन ने घर आना-जाना भी शुरू कर दिया .आएशा खुद को असुरक्षित महसूस करने लगी .तनाव भरे दौर में आएशा ने मिथुन पर शादी का दबाव बनाना शुरू कर दिया .पहले तो मिथुन बात को टालते रहे लेकिन जब आएशा ने मिथुन पर दबाव बढ़ाना शुरू किया तो मिथुन ने उनसे अपने सम्बन्ध तोड़ लिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here