TOP 5 Actress who Brutally Beaten by Their Lover or ex Boyfriend I Zeenat Aman I Preity I AISHWARYA

0
51

बॉलीवुड स्टार्स अपनी ऑनस्क्रीन इमेज को कभी-कभी खुद ही सच मान लेने की भूल कर बैठते हैं जिसका असर उनकी निजी ज़िन्दगी पर भी पड़ता है. परदे पर आपने कई obssesive प्रेम कहानियां देखी होंगी जहाँ हीरो अपनी हीरोइन की पिटाई करने से भी नहीं चूकता .कभी कभी निजी जीवन में भी अभिनेता इस परम्परा को सच मान लेने की भूल कर बैठते हैं जिससे हंगामा हंगामा खडा हो जाता है .बहरहाल आज हम 5 ऐसी अभिनेत्रियों की बात करेंगे जिन्हें निजी जीवन अपने प्रेमिकाओं की पिटाई का शिकार होना पडा .

सन् 1980 में जैसलमेर में फिल्म ‘अब्दुल्लाह’ के सेट पर ज़ीनत की मुलाकात संजय खान से हुई, जहां से उनके अफेयर की शुरूआत हुई। कुछ ही दिनों बाद संजय की पत्नी ज़रीन को दोनों के अफेयर के बारे में पता चल गया था, जिसके बाद तीनों की ज़िंदगियां विवादों से घिर गई।कहा जाता है कि ज़ीनत और संजय के बीच विवाद इतने बढ़ गए, जिसके कारण दोनों अलग हो गए। ऐसा भी कहा जाता है कि एक दिन बढ़े हुए झगड़े के दौरान संजय ने ज़ीनत के साथ मारपीट की, जिससे ज़ीनत के चेहरे पर काफी चोट आई। ज़ीनत की खराब आंख कथित तौर पर संजय की हिंसा का अंजाम है। सन् 1985 में ज़ीनत ने मज़हर ख़ान से शादी की और उनके दो बच्चे भी हुए। मज़हर और ज़ीनत के संबंध भी ज्यादा अच्छे नहीं थे। कहा जाता है कि मज़हर, ज़ीनत के साथ काफी मारपीट किया करते थे, जिससे परेशान होकर ज़ीनत ने मज़हर से तलाक ले लिया। मज़हर ख़ान की सितंबर 1998 में मौत हो चुकी है।

========================
स्ट्रगल के दौर में कंगना की मुलाक़ात आदित्य पंचोली से हुई जो उन दिनों तेजी से उभर रहे एक्टर थे। मेल जोल का सिलसिला बढ़ा और प्यार का नया चैप्टर खुल गया। खुद से बड़ी बीबी (ज़रीना बहाव ) और दो बच्चों के अधेड़ पिता आदित्य पंचोली को कंगना के रूप में दिल बहलाने का नया साधन मिला तो कंगना ने भी आदित्य को बॉलीवुड में जमने का हथियार बना लिया। आदित्य पंचोली ने कंगना पर खूब पैसे लुटाए। कंगना को बॉलीवुड में अपनी जगह बनानी थी जबकि आदित्य पंचोली उन्हें अपनी मिल्कियत की तरह इस्तेमाल करना चाहते थे। कंगना का एम्बिशन और आदित्य की ख्वाहिशें जब आपस में टकराने लगी तो झगडे बढ़ने लगे। इन्हीं दिनों कंगना की मुलाक़ात महेश भट्ट से हुई और भट्ट साहब ने कंगना को अपनी फिल्म “गैंगस्टर” में मौक़ा दे दिया। भट्ट कैम्प में घुसते ही कंगना स्टार हो गयी। जब उनकी ज़िन्दगी के मसले बदलने लगे तो आदिय पंचोली को मामला हाथ से निकलता हुआ लगा। ऐसे ही किसी दिन दोनों में किसी बात पर जमकर लड़ाई हुई और शराब के नशे में आदित्य पंचोली ने उनकी जमकर धुनाई कर दी. कंगना ने आदित्य पंचोली के खिलाफ शारीरिक शोषण और मारपीट का मामला पुलिस में दर्ज कराया।

================================
अपने करियर में ऋषि कपूर का नाम रंजीता,टीना मुनीम ,दिव्या भारती और जूही चावला से जुड़ा.जूही को लेकर ऋषि कपूर कुछ ज्यादा ही संजीदा हो गए .जूही की भोली मुस्कान का जादू ऋषि पर इस कदर चढ़ा कि वो पत्नी नीतू सिंह से तलाक लेकर जूही से शादी के सपने संजोने लगे .जाहिर है इस खबर से कपूर खानदान में हंगामा मचना ही था. इसका नीतू सिंह ने जोरदार तरीके से विरोध करना शुरू कर दिया .शायद ऋषि कपूर को नीतू के ऐसे विरोध की उम्मीद नहीं रही होगी .नतीजतन पति-पत्नी में रोज-रोज के झगडे शुरू हो गए और एक दिन नशे में धुत्त ऋषि ने नीतू सिंह की जमकर पिटाई कर दी. नीतू भी कहाँ चुप बैठने वाली थी .उसने उसी रात बांद्रा पुलिस स्टेशन में फ़ोन कर इस घटना की शिकायत दर्ज करवा दी.

=================================
बॉलीवुड में सलमान खान और ऐश्वर्या रॉय की लव स्टोरी सबसे हिंसक ऑफ़स्क्रीन लव स्टोरी के नाम से कुख्यात है .कहा जाता है कि सलमान खान ने अपने अग्रेसिव बिहेवियर से इस प्रेम कहानी को फिल्म ‘डर’ और अंजाम’ जैसी शक्ल दे डाली जिसमें हीरो अपनी प्रेमिका को पाने के लिए उसका खून बहाने से भी बाज नहीं आता .मजे की बात ये रही कि ऐश्वर्या ने भी कभी सलमान खान दवारा मारपीट की बात को कबूल नहीं किया .सिवाय एक वाकये के जब सलमान खान ने एक फिल्म के सेट पर अभिषेक बच्चन के सामने ऐश्वर्या को अपने बूटों से रौंद डाला था. एक दिन सलमान खान रोहन सिप्पी की फिल्म ‘कुछ ना कहो’ के सेट पर जा पहुंचे जहाँ ऐश्वर्या अभिषेक बच्चन के साथ शूटिंग कर रही थी .ऐश से नाराज सलमान ने पहले तो ऐश को अपने साथ चलने को कहा लेकिन जब उन्होंने मना किया तो सलमान अग्रेसिव हो उठे और उन्हें धक्का दे दिया जिसकी वजह से ऐश्वर्या गिर पडी और उन्हें चोट लग गई .उनकी चोट से रिसते खून को देख वहां मौजूद लोग नाराज हो गए और उन्होंने सलमान खान को वहां से चले जाने को कहा .मौके की नजाकत को भांपते हुए सलमान अपनी गाडी की ओर बढ़ तो गए लेकिन जल्द ही तेजी पलटे और जमीन पर गिरी ऐश्वर्या को अपने जूतों से पीटना शुरू कर दिया .ऐश्वर्या की चीख को सुन अभिषेक बच्चन जब तक उनके पास पहुँचते तब तक सलमान वहाँ से चलते बने .

=========================
30 मई 2014 को जब दोनों मुंबई में हो रहे आईपीएल मैच के दौरान अपनी टीम के साथ थे तब ड्रेसिंग रूम में प्रीती जिंटा और नेस वाडिया के बीच किसी बात को लेकर तकरार शुरू हो गई. नाराज वाडिया ने प्रीती जिंटा को एक के बाद एक कई तमाचे जड़ दिया .जिसके बाद प्रीती ड्रेसिंग रूम से निकल कर मैदान पर आई गई .नाराज वाडिया भी उनके पीछे-पीछे मैदान पर आ गए. उन्होंने खिलाड़ियों और दर्शकों के सामने ना केवल प्रीती को गंदी-गंदी गालियाँ दी बल्कि उन्हें मोलेस्ट भी किया .पूरी पब्लिक के सामने नेस वाडिया की इस हरकत से प्रीती shocked रह गई. दुसरे दिन उन्होंने मरीन लाइंस पुलिस स्टेशन में नेस वाडिया के खिलाफ कम्प्लेन दर्ज करवा दी.मामला अदालत में पहुंचा तो नेस वाडिया ने प्रीती जिंटा से माफी मांग ली और प्रीती ने भी इस घटना को भुला देना ही बेहतर समझा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here