Top 5 Biggest Controversies of Rajesh Khanna I Shammi Kapoor I Mahmood I Anita Advani I Sabiha

0
278

बॉलीवुड के सबसे पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना का निजी जीवन हमेशा विवादों में रहा .शराब और शबाब के बेहद शौक़ीन रहे खन्ना के परदे पर भले ही करोड़ों कद्रदान रहे लेकिन निजी ज़िन्दगी में उनके दुश्मनों की कभी कमी नहीं रही .खन्ना के पूरे करियर में विवादों ने उनका खूब पीछा किया .आज TOP 5 सीरिज में हम आपको राजेश खन्ना से जुड़े 5 बड़े विवादों से रू-ब-रू करवाते हैं…

राजेश खन्ना को शाम ढलते ही शराब की महफ़िल ज़माने का शौक था .उस दिन भी खन्ना यूनिट के कई लोगों के साथ पार्टियों में मशगूल थे .इन पार्टियों की वजह से खन्ना कभी समय से सेट पर नहीं पहुँचते .अपनी पहली फिल्म ‘राज’ के दौरान भी उनका ये रवैया बरकरार था .इस वजह से प्रोडक्शन कंट्रोलर को हमेशा परेशानी होती .उस दिन जब खन्ना की पार्टी देर रात तक चलती रही तो कंट्रोलर ने उन्हें पार्टी बंद करने और सुबह जल्दी सेट पर आने की नसीहत दी जिसे खन्ना नाराज हो गए और तुरंत वहां से निकल जाने को कहा .ये प्रोडक्शन कंट्रोलर काफी पुराना था .उसे इस नए हीरो की बदतमीजी रास नहीं आई और उन्होंने खन्ना का बोतल उठा कर फेंक दिया .गुस्से से बौखलाए खन्ना उस पर टूट पड़े और उनकी जमकर धुलाई कर दी .

===============
1986 में फिल्म’ अनोखा रिश्ता’ के दौरान अभिनेत्री सबीहा ने खन्ना पर रेप का आरोप लगाकर सनसनी मचा दी. राजेश खन्ना उस दौर के सुपर स्टार थे और उन पर ऐसे आरोप लगाना वो भी तब जब लडकियां उनकी एक झलक पाने के लिए कुछ करने को तैयार हो काफी बड़ी बात थी.साबिहा बीते जमाने की अभिनेत्री अमीता के बेटी थी .उनका कहना था कि फिल्म के रोमांटिक सीन के दौरान खन्ना ने साबिहा को मोलेस्ट करने की कोशिश की .खैर..इस आरोप से राजेश खन्ना की सेहत पर तो कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ा लेकिन सबीहा रातो-रात इंडस्ट्री से गायब हो गयी.

राजेश खन्ना पर कुछ ऐसा ही आरोप उनकी रा लिव इन पार्टनर रहीं अनीता आडवाणी ने लगाया था. बिग बॉस में सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा अनीता ने कहा कि जब वो मात्र 13 साल की थीं तब पहली मुलाकात के दौरान ही राजेश खन्ना ने उन्हें बांहों में भरकर किस किया था। अनिता का यह भी कहना है कि इस पहली मुलाकात के बाद कमसिन उम्र में ही राजेश खन्ना ने उनका यौन शोषण किया। अनिता के मुताबिक उस वक्त वो कम उम्र की थीं। उनके और राजेश खन्ना के बीच जो कुछ हुआ उसके लिए वो मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार नहीं थी। हालाँकि बाद में वो आख़िरी समय तक खन्ना के साथ लिव इन रिलेशन में रही.

=====================
राजेश खन्ना सेट पर देर से आने के लिए मशहूर हुआ करते थे। सुबह नौ बजे की शिफ्ट हो तो वे पहुंचते थे 12 बजे … तो भी निर्माता मानते थे कि जल्दी आ गए। वो अपने प्रोडक्शन हाउस की फिल्म ‘जनता हवलदार’ में महमूद ने बतौर हीरो राजेश खन्ना को साइन किया। राजेश खन्ना का देर से शूट पर पहुंचना बदस्तूर जारी था। एक दिन राजेेश खन्ना सुबह दस बजे के कॉल पर दोपहर तीन बजे तक नहीं पहुंचे। सुबह से राकेश खन्ना का इंतज़ार कर रहे महमूद के सब्र का बांध टूट गया। वे सीधेे राजेश खन्ना के कमरे में जा पहुंचे।जब उन्होंने कमरे में खन्ना को ग्लास और बोतल लिए बैठे देखा तो उनका पारा सातवें आसमान पर पहुँच गया और उन्होंने खन्ना को तमाचा रसीद करते हुए कहा ‘देख काका .. तू सुपरस्टार होगा तेरे घर पे! यहां मैंने तुझे अपनी फिल्म करने के लिए पैसे दिए हैं इसलिए जब मैं कहूंगा तब तुझे पहुंचना होगा।’ उस दौर के लोग बताते हैं कि इस वाकये के बाद राजेश खन्ना ने कभी सेट पर पहुंचने में देर नहीं की और ‘जनता हवलदार’ वक्त पर पूरी भी हो गयी ।
=================

1976 में अभिनेता शम्मी कपूर ने फिल्म ‘बंडलबाज़’ के जरिये निर्देशन के मैदान में कदम रखा और राजेश खन्ना को इस फिल्म में हीरो लिया .इसी साल राजेश खन्ना मुशीर रियाज़ की फिल्म ‘महबूबा’ में भी काम कर रहे थे .दोनों फिल्म के कुछ प्लाट एक-दूसरे से मिलते जुलते थे इसलिए शम्मी और मुशीर दोनों की कोशिश ये थी कि उनकी फिल्म पहले रिलीज हो .मुशीर रियाज़ राजेश खन्ना के ख़ास हमप्याला थे जाहिर है खन्ना जान बूझ कर शम्मी कपूर की फिल्म को देर करवाने लगे .खन्ना सेट पर हमेशा लेट आते और कुछ ना कुछ बहाना कर महबूबा की शूटिंग के लिए निकल जाते .जल्द ही ये बात शम्मी कपूर को पता चल गई. शम्मी समझ गए कि खन्ना उनकी फिल्म को लटकाना चाहते हैं. एक दिन खन्ना जब सेट पर लेट पहुंचे तो शम्मी कपूर का सब्र जवाब दे गया और वो खन्ना को गालियाँ देते हुए बोले जब तक फिल्म की शूटिंग ख़त्म नहीं हो जाती तब तक वो घर नहीं जा सकते .उस दिन शम्मी ने खन्ना से लगातार नौ घंटे काम करवाया .शम्मी की तमाम कोशिशों के बावजूद महबूबा पहले रिलीज हो गई और फ्लॉप हो गई .इसका असर बंडलबाज पर भी पड़ा और वो भी फ्लॉप हो गई .इस तरह शम्मी कपूर के निर्देशक बनने के मसूबों पर पानी फिर गया .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here