Rajesh Khanna (Part-15) : इस फिल्म ने लूट लिया खन्ना का दिल, दौलत और दुनिया

0
25
साल 1972 में दीवाली के मौके पर निर्देशक प्रेम नारायण अरोड़ा की फिल्म ‘दिल, दौलत और दुनिया’ रिलीज हुई. इस फिल्म में राजेश खन्ना और साधना की जोड़ी थी. ये फिल्म राजेश खन्ना के संपूर्ण करिश्मे के बावजूद उस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म साबित हुई. इस फिल्म की असफलता ने पूरी इंडस्ट्री को भौंचक्का कर दिया. सुपरस्टार राजेश खन्ना की फिल्म अगर दूसरे ही दिन थियेटर से उतार ली जाए तो इससे सबका हैरान होना लाजिमी था. यही फिल्म थी जिससे राजेश खन्ना की उल्टी गिनती शुरू हो गयी. इस फिल्म के बाद खन्ना की ‘शहजादे’, ‘जोरू का गुलाम’, ‘मेरे जीवन साथी’ और ‘मालिक’ जैसी फ़िल्में आई और सबकी सब फ्लॉप साबित हुई.

एक के बाद एक फ्लॉप हो रही फिल्मों ने राजेश खन्ना को बुरी तरह झकझोर कर रख दिया. खन्ना इस असफलता को पचा नहीं पा रहे थे. इसका सबसे ज्यादा असर उनकी निजी जिंदगी पर पड़ा. उनके सबसे निकट थी अंजू महेंद्रू जो बिना शादी किये उनके साथ लिव इन रिलेशन में रह रही थी. अब दोनों में अक्सर झगड़े होने लगे और मामला हाथापाई तक पहुंचने में भी देर नहीं लगी और एक दिन ऐसी घटना घटी जिसने दोनों को हमेशा के लिए एक-दूसरे से अलग कर दिया.

खन्ना और अंजू के किसी कॉमन फ्रेंड ने दोनों को अपने जन्मदिन की पार्टी में इनवाईट किया था. उस दिन खन्ना शाम ढलते ही बोतल खोलकर बैठ गए और कुछ ज्यादा ही चढ़ा गए. अंजू पार्टी में जाने के लिए तैयार बैठी थी. अचानक खन्ना ने उनसे कहा कि अब हमलोग पार्टी में नहीं जाएंगे. अंजू को ये बात काफी बुरी लगी और दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो गई और मामला मारपीट तक जा पहुंचा. गुस्से में खन्ना ने अंजू की बुरी तरह पिटाई कर दी. नाराज अंजू ने अपना सामान उठाया और उसी रात खन्ना का बंगला छोड़ अपने घर चली गई. अंजू गई तो फिर वापस नहीं लौटी और जल्द ही उन्होंने खन्ना से अपने रिश्ते तोड़ लिये. इसका जवाब राजेश खन्ना ने ठीक 15 दिन बाद अंजू के घर के सामने से अपनी और डिंपल की बारात निकालकर दे दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here