जानिए ! कैसे Sunny Deol ने अपने सबसे बड़े दुश्मन Anil Kapoor नेशनल अवार्ड विजेता बना दिया

0
59

बॉलीवुड में राज कुमार संतोषी एक ऐसे निर्देशक हैं जो पूरी तरह सनी देओल की देन हैं. सनी ने ही संतोषी को फिल्म ‘घायल’ के जरिये पहला मौक़ा दिया था .बाद में सनी और संतोषी की जोड़ी ने बॉलीवुड को कई हिट फ़िल्में दी .लेकिन आगे चलकर ये जोड़ी टूट गई .इस जोड़ी में दरार डालने का काम किया बोनी कपूर ने जिन्होंने पैसों के बल पर संतोषी को अपने खेमे में ला खडा किया .बहरहाल आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे सनी के एक आइडिये से अनिल कपूर नेशनल अवार्ड विजेता बन गए .

फिल्म घातक’की शूटिंग के दौरान सनी देओल को एक आइडिया सूझा जिसे उन्होंने संतोषी के साथ डिस्कस किया .ये आइडिया दोनों को काफी पसंद आया और उन्होंने घातक के बाद इस आइडिया पर ‘अजय’ नाम से फिल्म बनाने का प्लान बनाया. घातक रिलीज होते ही इस फिल्म के लिए मिनाक्षी शेषाद्री को साइन भी कर लिया गया. इसी बीच बोनी कपूर को इस फिल्म के बारे में पता चला .दरअसल घातक का निर्देशन के अलावा निर्माण भी संतोषी ने ही किया था. जब इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमजोर प्रदर्शन किया तो संतोषी को भारी घाटा उठाना पडा .बोनी इस बात को जानते थे .इसलिए उन्होंने संतोषी को एक मोटी रकम ऑफर करते हुए इस फिल्म को अनिल कपूर के साथ बनाने का ऑफर दिया .रकम इतनी बड़ी थी कि संतोषी मना नहीं कर पाए और उन्होंने फिल्म का नाम बदलकर ‘पुकार’ रख दिया और अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित के साथ फिल्म शुरू भी कर दी.

जब ये बात सनी को पता चली तो वो आगबबूला हो गए .उन्होंने उसी आइडिया पर फिल्म ‘अजय’ के निर्माण का ऐलान कर दिया .बहरहाल अजय बॉक्स ऑफिस पर पिट गई जबकि ‘पुकार’ बड़ी हिट साबित हुई .इस फिल्म ने अनिल कपूर के नेशनल अवार्ड जीतने का सपना भी पूरा कर दिया .इस तरह सनी के आइडिया ने इंडस्ट्री में उनके सबसे बड़े दुश्मन अनिल कपूर को नेशनल अवार्ड विजेता बना दिया .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here