जानिए ! Sunny Deol ने Amir Khan को Yash Chopra की फिल्म से कैसे बाहर निकलवाया

0
67

सनी देओल और आमिर खान के बीच एक अजीब सी राईवलरी रही है .सनी ने आमिर खान को कभी भी अपने मुकाबले का नहीं माना .जब भी बॉक्स ऑफिस पर इन दोनों की टक्कर हुई पलड़ा हमेशा सनी का ही भारी रहा .ऐसे में जब यश चोपड़ा ने जब दोनों को एक साथ फिल्म में लाने की कोशिश की तो सनी ने ये कहते हुए आमिर खान के साथ काम करने से इंकार कर दिया कि वो आमिर को इतना बड़ा भी नहीं मानते कि वो उनके साथ बैठकर फिल्म की कहानी सुनें.यहाँ भी पलड़ा सनी का ही भारी रहा क्योंकि यश चोपड़ा ने आमिर खान को फिल्म से चलता कर दिया लेकिन सनी फिल्म में बने रहे .आइये जानते हैं क्या था मामला …

1993 में जब यश चोपड़ा ने फिल्म ‘डर’ बनाने की प्लानिंग की तो इस रोल के लिए आमिर खान उनकी पहली पसंद थे. दूसरे रोल के लिए सनी देओल को कास्ट किया गया .जब आमिर ने सनी का नाम सूना तो उन्होंने यश चोपड़ा से कहा कि वो चाहते हैं कि स्टोरी का नैरेशन उनके और सनी के सामने एक साथ हो. भला यश चोपड़ा को इसमें क्या आपत्ति हो सकती थी .उन्होंने आमिर की बात मान ली. लेकिन जब वो आमिर का ये प्रपोजल लेकर सनी देओल के पास गए तो सनी ने कहा कि आमिर खान इतने बड़े भी स्टार नहीं हैं कि वो उनके साथ बैठकर फिल्म की कहानी सुने बल्कि वो तो आमिर खान के साथ काम ही नहीं करना चाहते .सनी का ऐसा रिएक्शन देख यश चोपड़ा के सामने सनी या आमिर में से किसी एक चुन लेने का ही विकल्प रह गया .काफी सोच-विचार के बाद उन्होंने आमिर से माफी मांग ली और सनी फिल्म में बने रहे .

उन्हीं दिनों ऋषि कपूर ने यश चोपड़ा को शाहरुख खान के बारे में बताया जो दीवाना में उनके को-स्टार थे .ऋषि कपूर की सिफारिश पर यश चोपड़ा ने शाहरुख खान को फिल्म के लिए साइन कर लिया .फिल्म की शूटिंग के दौरान शाहरुख खान ने चमचागिरी का ऐसा नायब नमूना पेश किया कि सनी देओल पूरी फिल्म में एक्स्ट्रा नज़र आने लगे. इस फिल्म का अनुभव सनी के लिए इतना बुरा रहा कि उन्होंने फिर कभी यशराज फिल्म्स के लिए काम नहीं किया .जिस शाहरुख को सनी नौसिखिया समझ रहे थे उसी ने सनी की छुट्टी कर दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here