करणजीत कौर से सनी लियोनि बनने की कहानी..!

0
152
सनी लियोनी आज केवल बॉलीवुड के लिए ही नहीं बल्कि दुनिया भर के लिए जाना पहचाना नाम है. 37 साल की हो चुकी सनी लियोनी का क्रेज आज भी दर्शकों के बीच कायम है. 22 साल की उम्र में इन्टरनेट की सनसनी बनकर उभरने वाली सनी लियोनी की ज़िन्दगी का सफ़र बड़ा ही दिलचस्प है.

पंजाबी मूल की करनजीत कौर कनाडा में पढ़ाई कर रही थी. तभी से उन्हें मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे थे. कुछ कमाई के इरादे से उन्होंने बेकरी और फिर टैक्स और रिटायरमेंट कंपनी में नौकरी कर ली. बाद में उनका परिवार कनाडा से अमेरिका आ गया. सनी को इसी दौर में कुछ मॉडलिंग के असाइंमेंट मिले. उनके काम और फिगर को देख पोर्न फिल्मों के एक एजेंट की नजर उन पर ठहर गई. पोर्न फिल्मों का ये एजेंट सनी के पास ऑफर लेकर पहुंचा.

सनी लियोनी माली तौर पर इन दिनों बहुत मजबूत नहीं थीं. उन्होंने पोर्न फिल्मों में काम करने का ऑफर स्वीकार कर लिया. सनी ने अपने परिवार को अपने इस निर्णय के बारे में बताया और सबसे इजाजत भी ली. इसी दौरान उनके साथ काम कर चुके एक पूर्व संपादक ने उनके नाम के साथ लियोनी जोड़ दिया. यहीं से सफर शुरु हुआ पोर्न स्टार सनी लियोनी का लेकिन ये सब इतना आसान नहीं था, सनी लियोनी ने कुछ ज्यादा पैसा कमा लेने की गरज से पोर्न फिल्मों का ऑफर कुबूला था.

सनी लियोनी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके घर में एक भी पोर्न फिल्म की डीवीडी नहीं है. सनी ने कभी अपने पोर्न फिल्मों के चयन को लेकर दुख जाहिर नहीं किया. वो हमेशा कहती हैं कि उन्हें किसी फैसले को लेकर कोई अफसोस नहीं है. पोर्न की बड़ी स्टार सनी की दुनिया में बड़ा बदलाव आया 2012 में जब उनकी मुलाकात हुई पूजा भट्ट से.

पूजा भट्ट को फिल्म के लिए एक नए चेहरे की तलाश थी और उनकी भा गईं सनी लियोनी. सनी ने पूजा का ऑफर खुशी से स्वीकार कर लिया. पोर्न फिल्मों को बाय-बाय कर सनी बॉलीवुड में आ गईं. सनी लियोनी तमाम विरोधों और चुभते हुए सवालों के बीच बॉलीवुड में जमी रहीं. आज वो हिन्दी फिल्मों में किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. दशकों से बॉलीवुड में जमी कई दूसरी विदेशी हीरोइनों के मुकाबले सनी अच्छी हिन्दी भी बोलने लगी हैं. इतनी शोहरतों के बावजूद आज भी कुछ ऐसी चीजे हैं जो उन्हें सोने नहीं देती हैं.

सनी कई बार इस बात को लेकर अपना दुख जाहिर कर चुकी हैं कि बॉलीवुड के लोग उन्हें बेहद प्यार देते हैं, लेकिन लगातार ये एहसास भी कोई ना कोई दिलाता रहता है कि वो पोर्न फिल्मों से आई हैं. सनी इस बात से भी खफा है कि उन्हें जो फिल्में मिलती हैं उनमें बेडरूम सीन और किसिंग सीन के अलावा ज्यादा कुछ होता नहीं है. इसके बावजूद वो हर मुश्किल से लड़ने की बात कहती हैं और हमेशा मुस्कुराती रहती हैं. सनी का अपना एक छोटा सा परिवार भी है. सनी लियोनी ने डेनियल वेबर से शादी की है. दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी से बेहद खुश हैं. सनी कई मौकों पर कह चुकी हैं कि डेनियल जितना प्यार उन्हें कोई दे ही नहीं सकता. सनी ने एक आम औरत की तरह मां बनने की अपनी ख्वाहिश भी कई बार जाहिर की है. वे आजकल फिल्मों में व्यस्त हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here