जब शशि कपूर ने घायल राज बब्बर को शूटिंग के लिए किया मजबूर | Mix Pitara

0
142

बतौर निर्माता शशि कपूर काफी सख्त और पाबन्द शख्सियत थे. वो एक बार किसी को अपनी फिल्म के लिए साइन कर लेते थे उसे हर हाल में शूटिंग के लिए मजबूर कर देते थे। 1981 में राज बब्बर को भी शशि की सख्ती के बारे में तब पता चला जब शशि ने घायल राज बब्बर को शूट के लिए मजबूर कर दिया।

1981 में शशि कपूर ने श्याम बेनेगल के निर्देशन में फिल्म ‘कलयुग’ की शुरुआत की. इस फिल्म में उन्होंने राज बब्बर को एक अहम् रोल में साइन किया। जब फिल्म बन रही थी उसी दौरान राज बब्बर एक कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल हो गए और डॉक्टर्स ने उन्हें 4 हफ्ते तक बेड रेस्ट लेने को कहा। शशि चार हफ्ते तक इंतज़ार करते रहे। इसी बीच राज बब्बर की आँखों में फिर चोट आ गई और इस बार डॉक्टर्स ने उन्हें छह हफ्ते तक रेस्ट लेने को कहा। जब शशि कपूर ने ये सुना तो वो आपे से बाहर हो गए। फिल्म पहले ही काफी देर हो चुकी थी शशि कपूर जबरदस्त दबाव में थे। उन्होंने राज बब्बर को जल्द शूट में हिस्सा लेने का अल्टीमेटम दे दिया।मजबूरन राज बब्बर को प्लास्टर कटवा कर अपने हिस्से की शूटिंग पूरी करनी पड़ी। लेकिन शशि के इस रवैये के कारण राज बब्बर से उनके सम्बन्ध हमेशा के लिए खराब हो गए।

कलयुग में श्याम बेनेगल शबाना आज़मी को शशि कपूर के साथ कास्ट करना चाहते थे। लेकिन शबाना से अपने अफेयर की ख़बरों के कारण शशि कपूर शबाना के साथ काम नहीं करना चाहते थे.कहा जाता है की शबाना और शशि कपूर के अफेयर के कारण उनकी पत्नी जेनिफर ने सुसाइड की कोशिश की थी। इसलिए शशि चाहकर भी शबाना को फिल्म में साइन नहीं कर पाए। इसलिए उन्होंने रेखा को फिल्म के लिए अप्रोच किया। रेखा ने अपनी रजामन्दी दे दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here