‘इत्तेफ़ाक़’ में अक्षय खन्ना का रोल निभाना चाहते थे शाहरुख़ खान

0
839

शाहरुख के मुताबिक़ वैसे तो मुझे एक अच्छी कहानी और स्क्रिप्ट की समझ नहीं है, लेकिन मैंने जब ‘इत्तेफाक’ की कहानी सुनी तो सुनते ही समझ गया था कि यह एक बेहतरीन स्क्रिप्ट है। मैं इस फिल्म से एक ऐक्टर के तौर पर जुड़ना चाहता था और अक्षय खन्ना वाला रोल करना चाहता था, लेकिन उस समय तीन फिल्में साइन कर चुका था इस वजह से मेरे पास समय नहीं था। जब इस फिल्म से अक्षय जुड़े तो मुझे लगा अक्षय इस फिल्म और किरदार के लिए मुझसे बेहतर थे।’बता दें कि करण जौहर और बी आर फिल्म्स के साथ शाहरुख भी इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं.

शाहरुख आगे बताते हैं, ‘मुझे ऑरिजनल ‘इत्तेफाक’ के बनने की कहानी यश चोपड़ा साहब ने सुनाई थी। यह फिल्म एक प्ले पर आधारित थी। चोपड़ा साहब परिवार के साथ एक प्ले देखने गए थे और जब प्ले ख़त्म हुआ तो तय कर लिया गया था कि अब इस प्ले पर फिल्म बनाई जाएगी। क्लासिक फिल्मों का अपना एक महत्त्व है। नई जनरेशन को दिखाने के लिए हम उसको आज के हिसाब से बना रहे हैं। मैंने भी ‘देवदास’ और ‘डॉन’ जैसी क्लासिक फिल्मों के रीमेक पर काम किया है लेकिन दिलीप कुमार की कलसिक ‘देवदास’ और अमिताभ बच्चन की ‘डॉन’ अपनी जगह पर हैं।’

शाहरुख इन दिनों निर्देशक आनंद एल राय के साथ उनकी अगली फिल्म की शूटिंग और प्रॉडक्शन के काम में बिजी हैं। साथ ही वह अपने बैनर में तैयार फिल्म ‘इत्तेफाक’ का प्रमोशन भी कर रहे हैं। 70 के दशक में आई ‘इत्तेफाक’ यश चोपड़ा की एक क्लासिक फिल्म थी, जिसमें राजेश खन्ना और नंदा मुख्य भूमिका में थे। नई ‘इत्तेफाक’ को अभय चोपड़ा डायरेक्ट कर रहे हैं। अभय फिल्ममेकर बीआर चोपड़ा के ग्रैंडसन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here