जानिए ! क्यों Sanjay Dutt ने पकड़ लिया Govinda और Shahrukh Khan का गिरेबान

0
62

अभिनेता संजय दत्त की .संजू बाबा अपने इश्कियाना फितरत के अलावा टेम्पर के लिए भी जाने जाते हैं. underworld से जुड़े तारों के कारण बॉलीवुड में जल्दी कोई उनसे उलझना नहीं चाहता .जिसने भी ऐसा किया बाबा ने उसे सबक सिखा ही दिया .आइये जानते हैं कैसे गोविंदा और शाहरुख खान एक बार बाबा के निशाने पर आ गए और बाबा ने उनका गिरेबान पकड़ लिया .
साल 2003 में संजय दत्त और गोविंदा डेविड धवन की फिल्म ‘एक और एक ग्यारह में एक साथ काम कर रहे थे. डेविड धवन और गोविंदा के बीच अच्छी बोन्डिंग थी .इसलिए गोविंदा कभी कभी डेविड को सलाह भी दिया करते थे जो संजय दत्त को काफी खटकती थी. संजय दत्त इसे गोविंदा का हस्तक्षेप मानते और डेविड पर आरोप लगाते की वो गोविंदा का फेवर कर रहे हैं.हालांकि संजय दत्त ने गोविंदा से सीधे कभी कुछ नहीं कहा. इसी बीच संजय दत्त का एक ऑडियो टेप मीडिया में लीक हो गया जिसमें संजय दत्त ने डॉन छोटा शकील से गोविंदा की शिकायत करते हुए उन्हें गालियाँ दी थी. इस ऑडियो के कारण गोविंदा काफी नाराज हो गए और उन्होंने संजय दत्त से बातचीत बंद कर दी .फिल्म के शूटिंग के दौरान दोनों की अनबन से डेविड धवन काफी परेशान थे क्योंकि गोविंदा संजय दत्त के साथ शूट करने के लिए तैयार नहीं होते थे इसलिए डेविड को दोनों के अलग-अलग शॉट लेना पड़ता था. इस परेशानी के कारण एक दिन डेविड और गोविंदा के बीच काफी बहस हो गई और गोविंदा ने डेविड धवन को थप्पड़ जड़ दिया .बीच बचाव के लिए जब संजय दत्त आये तो गोविंदा उनसे भी उलझ गए और पुरानी भड़ास निकालने लगे फिर क्या था .पहले से ही भरे पड़े संजय दत्त ने गोविंदा का गिरेबान पकड़ लिया और उन्हें गालियाँ देने लगे .लोगों ने बीच-बचाव कर जैसे-तैसे दोनों को शांत किया. गोविंदा और संजय दत्त के बीच ये तल्खी आज भी बरकरार है .

गोविंदा तो संजू बाबा के हाथों पिटने से बच गए लेकिन शाहरुख़ खान शायद इतने खुशनसीब नहीं थे .शाहरुख की अकड़ से नाराज संजू बाबा ने उन्हें थप्पड़ जड़ ही दिया आइये जानते हैं क्या था मामला ?

शाहरुख़ खान उन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में नए-नए थे। उसी दौरान एक फिल्मी पत्रिका ने फिल्म स्टार्स के बारे में ऐसी खबरें छापीं कि सभी नाराज हो गए। सभी ने उसके खिलाफ मोर्चा निकालने का फैसला किया जिसकी अगुवाई मशहूर अभिनेता अमजद खान कर रहे थे। अमजद की तबियत बहुत खराब थी। चलना भी मुश्किल था। चूंकि वे लीडर थे इ‍सलिए परेशानियों के बावजूद मोर्चे में शामिल हुए। मेहबूब स्टूडियो में सभी जमा हुए। वहीं पर शाहरुख शूटिंग कर रहे थे। शाहरुख मोर्चे में शामिल नहीं हुए और अमजद खान के सामने से निकल गए। उन्होंने अमजद का अभिवादन भी नहीं किया। यह देख पास खड़े संजय दत्त गुस्से में आग-बबूला हो गए। वे शाहरुख के पीछे भागे और उन्होंने शाहरुख की गर्दन पकड़ ली .जैसे ही शाहरुख ने इसका विरोध किया संजय दत्त उन्हें एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया .और इंडस्ट्री के तौर-तरीके सीखने की सलाह दी। हालाँकि बाद में शाहरुख को भी अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने अमजद खान से माफी मांग ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here