इसलिए टीना मुनीम (अंबानी) से शादी नहीं कर पाए संजय दत्त

0
914
संजय दत्त बॉलीवुड के केसोनोवा हैं. अपने अधिकांश को-स्टार्स के साथ उनका नाम जुड़ा है, जिसमें उनकी पहली हीरोइन टीना मुनीम से लेकर माधुरी दीक्षित तक का नाम शामिल है. लेकिन खुद संजय दत्त मानते हैं जितना सीरियस वो टीना मुनीम (अंबानी) को लेकर थे उतना किसी और को लेकर नहीं. टीना मुनीम भी उनसे बेहद प्यार करती थी और दोनों अपनी पहली फिल्म ‘रॉकी’ की रिलीज के बाद शादी करना चाहते थे. दोनों शायद अपने मकसद में कामयाब भी हो जाते अगर दत्त की मां नर्गिस ने बीच में आकर इस मुहब्बत की हवा ना निकाली होती.

रॉकी की शूटिंग के दौरान संजय दत्त और टीना मुनीम करीब आ गए. ये आलम भी तब था जब सुनील दत्त खुद शूटिंग पर हमेशा मौजूद रहते थे. उनकी आंखें बचाकर संजय दत्त और टीना मुनीम मुहब्बत की पींगे भर रहे थे. धीरे -धीरे खबर बाहर आ ही गयी और सुनील दत्त और नर्गिस को अपने बेटे की इस कारिस्तानी के बारे में पता चल ही गया. इस खबर पर सुनील दत्त ने तो कोई रिएक्शन नहीं दिया लेकिन नर्गिस ने आसमान सर पर उठा लिया. उनका ख्याल था कि अभी संजय दत्त के करियर की शुरुआत ही हुई है. अगर उनकी शादी हो गयी तो उनका करियर शुरू होने से पहले ही ख़त्म हो जाएगा. इसलिए उन्होंने संजय दत्त को टीना मुनीम से दूर रखने की कोशिशें शुरू कर दी. लेकिन संजय दत्त भी कहां मानने वाले थे. नर्गिस जितनी कोशिशें करती संजय उतना ही जिद्दी रवैया अख्तियार कर लेते. संजय दत्त और टीना को अलग करने का फैसला खुद नियति ने लिया और दोनों के मंसूबों पर पाने फिर गए.

दरअसल मुंबई के एक होटल में संजय दत्त की दूसरी फिल्म की घोषणा होने वाली थी. संजय दत्त और टीना वहां मौजूद थे. इसी बीच संजय को ड्रग्स की तलब लगी और उन्होंने ड्रग्स का हैवी डोज़ ले लिया जिसने जल्द ही अपना असर दिखाना शुरू कर दिया. संजय के पीछे पीछे जब टीना उनके कमरे में पहुँची तो उन्हें ड्रग्स के नशे में चूर देख अवाक रह गयी .टीना संजय के बारे में काफी कुछ जानती थी मगर उन्हें ये नहीं पता था कि वो ड्रग्स भी लेते हैं. वहीं दोनों का झगडा शुरू हो गया .गुस्से में संजय दत्त ने वहां रखी बोतल तोड़ कर अपनी कलाई काट ली. टीना चीखते हुए बाहर भाग गई. यही वो क्षण था जब शायद टीना मुनीम ने संजय दत्त को लेकर फैसला ले लिया और आखिरकार अलग हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here