Madhuri Dixit के धोखे से आहत Sanjay Dutt ने जेल में की थी ख़ुदकुशी की कोशिश

0
74

माधुरी के लफड़े की पिछली कड़ी में हमने आपको बताया था कि माधुरी के सेक्रेटरी रिक्कू राकेशनाथ ने माधुरी के अनिल कपूर और संजय दत्त के साथ रोमांस की ख़बरों को महज एक पब्लिसिटी स्टंट बताया था जबकि ये पूरी तरह गलत है. सच तो ये है कि माधुरी ने एक प्लान के तहत अनिल कपूर और संजय दत्त दोनों को फंसाया और काम निकलते ही उन्हें धोखा दे दिया। अनिल कपूर ने तो जैसे-तैसे खुद को संभाल लिया लेकिन संजय दत्त माधुरी के पीछे इतने दीवाने थे की जेल में उन्होंने आत्महत्या की कोशिश की थी।

मुंबई बम विस्फोट के मामले में टाडा कोर्ट ने अचानक 20 अप्रैल, 1993 को संजय दत्त को मिली अंतरिम जमानत को रद्द कर उन्हें 14 दिन की रिमांड पर जेल में डालने का हुक्म दिया था. संजय और माधुरी का रोमांस उन दिनों जोरों पर था . जाहिर है जेल में बंद संजय दत्त को सबसे ज्यादा याद माधुरी की ही आती थी. उन्हें उम्मीद थी कि माधुरी उनसे मिलने जरूर आएगी, लेकिन ना तो कभी माधुरी आई और ना ही उनका कोई मैसेज. निराश-हताश संजय दत्त ने जेल अधिकारियों की मदद से एक दिन माधुरी को फोन किया .माधुरी ने जैसे ही उनकी आवाज सुनी उन्होंने झट से फ़ोन काट दिया .इस घटना से संजय दत्त काफी विचलित हो गए.सुबह जब उनकी बहन प्रिया दत्त उनसे मिलने आई तो संजय दत्त ने उनसे जाकर माधुरी को मिलने के लिए कहा लेकिन माधुरी और उनका परिवार कुछ सुनने को तैयार ही नहीं था. इसलिए प्रिया ने उन्हें समझाने की कोशिश की. इससे संजय दत्त इतने निराश हो गए कि उन्होंने जेल की सलाखों पर अपना सर बुरी तरह से पटकना शुरू कर दिया. बुरी तरह लहुलुहान संजय दत्त को जेल अधिकारियों ने खींचकर अस्पताल पहुंचाया. भाई को इस हालत में देख बुरी तरह परेशान प्रिया दत्त माधुरी से मिलने उनके घर जा पहुंची. माधुरी ने उन्हें सलाह देते हुए कहा कि वो संजय से कहें कि वो उन्हें भूल जाएं. इतना ही नहीं माधुरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर संजय दत्त के साथ अपने किसी भी रिश्ते को सिरे से नकारते हुए कहा कि वो संजय दत्त के साथ कभी रिलेशन में थी ही नहीं. माधुरी के इस झूट से पूरी इंडस्ट्री सन्न रह गयी.

दोस्तों ! संजय दत्त को धोखा देने और श्रीराम नेने की होने के बीच माधुरी दीक्षित ने एक नामचीन क्रिकेटर के साथ जमकर इश्क़ लड़ाया। उन्होंने उस क्रिकेटर को बॉलीवुड में स्थापित करने की भी पूरी कोशिश की। माधुरी और उस क्रिकेटर का रिश्ता उनकी फैमिली का मंजूर नहीं था इसलिए ये रिश्ता परवान नहीं चढ़ पाया। माधुरी की इस लव स्टोरी के बारे में आपको अगले एपिसोड में विस्तार से बताएँगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here