Sanjay Dutt को फिल्म से निकलवाना चाहता थे Akshay Kumar,निर्माता ने खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता

1995 में मेहरा ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट में थोड़ा फेरबदल किया और फिल्म के लिए संजय दत्त के साथ अक्षय कुमार को साइन किया .अक्षय ने पहले तो इस फिल्म में काम करने की हामी भर दी लेकिन बाद में मेहरा पर इस बात के लिए दबाव डालने लगे कि वो फिल्म से संजय दत्त को बाहर करें. दरअसल अक्षय फिल्म 'अमानत' के दौरान संजय दत्त के साथ अपने अनुभव को भूलने के लिए तैयार नहीं थे .प्रकाश मेहरा भी अक्षय की जिद्द के सामने झुकने को तैयार नहीं थे .आखिरकार मेहरा ने अक्षय को ही फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

0
78

अक्षय कुमार और संजय दत्त के बीच कभी नहीं जमी .हालाँकि सार्वजनिक रूप दोनों नॉर्मल रिश्तों का दिखावा जरूर करते रहते हैं. अक्षय शुरुआत से ही संजय दत्त को अपना सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी मानते रहे हैं इसलिए वो संजय दत्त के साथ फ़िल्में करने से कतराते रहे हैं.1994 में संजय और अक्षय ने फिल्म ‘अमानत’ में काम किया था .लेकिन इस फिल्म के दौरान ही उनके बीच मनमुटाव हो गया .इसकी वजह थी निर्देशक राज एन सिप्पी द्वारा अक्षय के मुकाबले संजय को अधिक महत्त्व देना .जाहिर है निर्देशक का ये पक्षपात अक्षय को रास नहीं आया .खैर..इस फिल्म के बाद अक्षय ने संजय के साथ काम करना लगभग बंद ही कर दिया .1996 में जब प्रकाश मेहरा ने अक्षय और संजय को अपनी फिल्म में कास्ट किया तो अक्षय फिल्म से संजय दत्त को निकालने की जिद्द पर अड़ गए .लेकिन ये जिद्द खुद अक्षय कुमार को भारी पड़ गई .आये जानते हैं कैसे ?

प्रकाश मेहरा ने फिल्म ‘बाल ब्रह्मचारी’ की स्क्रिप्ट काफी पहले से लिख रखी थी .इस फिल्म को वो अमिताभ बच्चन के साथ ‘कायर’ टाइटल के साथ बनाना चाहते थे .लेकिन जब अमिताभ इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार नहीं हुए तो मेहरा ने 1987 में संजय दत्त और राज बब्बर के साथ इस फिल्म को बनाने की योजना बनाई .लेकिन उनकी ये योजना परवान नहीं चढ़ पाई .1995 में मेहरा ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट में थोड़ा फेरबदल किया और फिल्म के लिए संजय दत्त के साथ अक्षय कुमार को साइन किया .अक्षय ने पहले तो इस फिल्म में काम करने की हामी भर दी लेकिन बाद में मेहरा पर इस बात के लिए दबाव डालने लगे कि वो फिल्म से संजय दत्त को बाहर करें. दरअसल अक्षय फिल्म ‘अमानत’ के दौरान संजय दत्त के साथ अपने अनुभव को भूलने के लिए तैयार नहीं थे .प्रकाश मेहरा भी अक्षय की जिद्द के सामने झुकने को तैयार नहीं थे .आखिरकार मेहरा ने अक्षय को ही फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया. मेहरा ने संजय दत्त के साथ ही फिल्म बनाने की घोषणा कर दी. लेकिन इन्हीं दिनों संजय दत्त का नाम मुंबई बम विस्फोट कांड में आ गया और उन्हें भी ये फिल्म छोडनी पडी .आखिरकार मेहरा ने ये फिल्म राज कुमार के बेटे पुरु राज कुमार के साथ बनाई .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here