शादी से पहले प्रेग्नेंट हो चुकी थी संगीता बिजलानी, इसलिए अजहरुद्दीन को करनी पड़ी शादी

0
223
संगीता बिजलानी अपने दौर की सबसे हॉट एक्ट्रेस रही हैं. औसत फ़िल्मी करियर के बावजूद संगीता उन दिनों अपने ऑनस्क्रीन कारनामों के कारण सुर्ख़ियों में थी. फिल्म ‘त्रिदेव’ की कामयाबी के बाद संगीता का जलवा पूरे शबाब पर आ गया. जाहिर है संगीता के जलवों से सलमान खान भी कब तक मरहूम रह सकते थे. जल्द ही सलमान और संगीता की लव स्टोरी मीडिया की हेडलाइन बन गयी. सलमान पर संगीता का जादू इस कदर हावी था कि उन्होंने जल्द ही शादी का फैसला भी ले लिया. कार्ड छप गए और तैयारियां भी शुरू हो गयी लेकिन इसी बीच सोमी अली ने सलमान खान के दिल में सेंध लगा दी और ये रिश्ता बनने से पहले ही टूट गया.

सलमान खान की बेवफाई से नाराज संगीता बिजलानी को अपने टूटे दिल के लिए एक मरहम की तलाश थी. एक एड शूट के दौरान उनकी मुलाकात तत्कालीन भारतीय क्रिकेट कप्तान मुहम्मद अज़हरुद्दीन से हुई. भारतीय क्रिकेट में उन दिनों अज़हर की तूती बोलती थी. सलमान खान के मुकाबले उनकी पॉपुलरिटी भी ज्यादा थी. कहते हैं सलमान को जलाने के लिए ही संगीता बिजलानी ने शादीशुदा अज़हर पर डोरे डालने शुरू कर दिए. संगीता के ग्लैमर से चकाचौंध अज़हर सबकुछ भुला बैठे और जल्द ही ये लव स्टोरी मीडिया की सुर्ख़ियों में आ गयी.

अजहर एक सीधे-सादे शख्स थे लेकिन वो संगीता के चार्म से खुद को बचा नहीं पाए. संगीता अज़हर के पीछे साये की तरह लगी रहती और विदेशों में क्रिकेट मैच के दौरान उनके साथ जाती जिससे टीम के अन्य सदस्य काफी परेशान थे, लेकिन कैप्टन के खिलाफ मुंह खोलने की किसी की हिम्मत ही नहीं होती थी. संगीता और अज़हर का रोमांस ऊपर चढ़ रहा था जबकि मैदान पर उनका प्रदर्शन नीचे गिर रहा था. मजे की बात ये कि भारतीय टीम एक के बाद एक मैच जीतकर वर्ल्ड क्रिकेट की बुलंदियों पर थी. अजहर के गिरते प्रदर्शन से नाराज उनका परिवार जब तहकीकात में जुटा तो अजहर और संगीता की प्रेम कहानी सामने आ गयी, लेकिन तब तक संगीता बिजलानी प्रेग्नेंट हो चुकी थी.

राज खुलते ही अजहर ने अपनी पहली पत्नी से तलाक लेकर संगीता से शादी का ऐलान कर दिया. ये खबर उनके परिवार वालों के लिए बड़े सदमे की तरह थी. अजहर दो बच्चों के पिता था और नौरीन परिवार की चहेती बहु थी. जाहिर है अजहर का परिवार इसके लिए राजी नहीं था, लेकिन अजहर अपनी ज़िद्द पर अड़े रहे और आखिरकार 1996 में दोनों ने शादी कर ही ली.

18 साल की शादीशुदा ज़िंदगी के बाद अज़हर की ज़िंदगी में अचानक बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा की एंट्री हुई और इस ज्वाला में दोनों की शादीशुदा लाइफ जलकर ख़ाक हो गयी. 2014 में अज़हर से तलाक लेकर संगीता बिजलानी फिर से सलमान खान की गलियों की चक्कर काट रही है. पिछले काफी दिनों बॉलीवुड में उनकी वापसी की ख़बरें हवा में तैर रही हैं लेकिन अब तक तो ये महज ख़बरें ही हैं. खुद संगीता का कहना है कि वो अच्छे ऑफर की तलाश में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here