जब पूनम ढिल्लन के कारण संदीप पाटिल का हो गया तलाक

0
253
बॉलीवुड और क्रिकेट के तालमेल से तो सभी वाकिफ ही हैं. अभिनेत्रियाँ क्रिकेटर्स को काफी पसंद करती हैं और कभी-कभी ये पसंदगी रिश्तों में भी बदल जाती है. इंडियन क्रिकेटर संदीप पाटिल इस मामले में थोड़े अनलकी रहे कि अपने बॉलीवुड क्रश को मंजिल तक नहीं ले जा सके और अभिनेत्री पूनम ढिल्लन के साथ उनका अफेयर नामकामयाब साबित हुआ. इतना ही नहीं इस अफेयर की कीमत उन्हें पत्नी से तलाक के रूप में चुकानी पड़ी.

अपनी धुआंधर बैटिंग के लिए मशहूर और 1983 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य संदीप पाटिल अपनी विस्फोटक और बेकौफ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे. संदीप पाटिल ने भारत की 1983 विश्वकप जीत में अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन एक बार वो अभिनेत्री पूनम ढिल्लन के प्यार में ऐसे पागल हुए कि भारत के लिए क्रिकेट मैच खेलने से ही इंकार कर दिया. दरअसल संदीप पाटिल पूनम ढिल्लन के बड़े फैन थे. इसलिए जब 1985 में उन्हें उन्हें पूनम के साथ फिल्म ‘कभी अजनबी थे’ में काम करने का ऑफर मिला तो वो इतने उत्साहित हो गए कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट के वेस्ट इंडीज टूर पर जाने से इनकार कर दिया. इसके बाद मूवी में काम करने के लिए मैच खेलने से मना करने पर संदीप पाटिल की जमकर आलोचना हुई थी.

शूटिंग के दौरान संदीप और पूनम ढिल्लन एक-दूसरे के काफी नजदीक आ गए और उनका प्यार परवान चढ़ने लगा. इस लव स्टोरी में तब ट्विस्ट आ गया जब फिल्म की दूसरी हीरोइन देबोश्री रॉय भी संदीप पाटिल पर मोहित हो गयी. फिर क्या था संदीप पाटिल के दोनों हाथ में लड्डू… वो एक साथ पूनम ढिल्लन और देबोश्री रॉय को डेट करने लगे. संदीप पाटिल की इस रासलीला की खबर जब उनके घर पहुंची तो तहलका मच गया. उनकी बीवी दीपा पाटिल ने सरेआम पूनम ढिल्लन को चेतावनी देते हुए अपने पति से दूर रहने की हिदायत दे डाली. हंगामा बढ़ते देख पूनम ने खुद को अलग करने में ही अपनी भलाई समझी. पूनम ने तो पाटिल से किनारा कर लिया लेकिन संदीप पाटिल की पत्नी ने उन्हें माफ़ नहीं किया और दोनों का तलाक हो गया. इस तरह संदीप पाटिल की हालत ‘ना खुदा मिला ना विशाले सनम’ जैसी हो कर रह गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here