सलमान-संगीता की शादी में सोमी अली ने लगाया पेंच

0
370

सलमान खान की माशूकाओं की एक पूरी फ़ौज रही है जिसमें संगीता बिजलानी से लेकर लूलिया वेंतूर तक का नाम शामिल है. लेकिन सलमान खान इनमें से जितना संजीदा संगीता बिजलानी को लेकर थे, उतना शायद ही किसी और को लेकर नज़र आये. सलमान संगीता से बेहद प्यार करते थे और उनके साथ ज़िंदगी बिताने को लेकर काफी गंभीर थे. 27 मई, 1994 को उनकी शादी की डेट फाइनल थी और शादी के कार्ड तक छप चुके थी. अचानक एक दिन संगीता ने सलमान से रिश्ते ख़त्म करने का एलान कर सबको चौंका दिया.

इस अलगाव को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन इन कयासों के पीछे की असली वजह का खुलासा खुद सलमान खान ने करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में किया था. एक तरफ संगीता बिजलानी सलमान खान से शादी के मंसूबे बांध रही थी, दूसरी तरफ सलमान और सोमी अली में नजदीकियां काफी बढ़ रही थी. सोमी अली भी सलमान को पसंद करती थीं और उनसे शादी करना चाहती थीं. इन सब बातों से परेशान संगीता ने सलमान से शादी नहीं करने का फैसला किया. सलमान के मुताबिक़ एक दिन संगीता ने उन्हें रंगेहाथों पकड़ लिया. इतना ही नहीं एक इंटरव्यू में संगीता बिजलानी ने कहा था, “सलमान शादी करने लायक ही हैं..!”

सोमी अली सलमान खान की फैन थी और फ्लोरिडा से इंडिया केवल इसलिए आई थी ताकि वो सलमान से शादी कर सके. संगीता और सलमान के संबंधों के बारे में जानते हुए भी सोमी ने सलमान के दिल में सेंध लगा ही दी और सलमान भी 16 साल की सोमी की दीवानगी के कायल हो गए. सलमान खान से सोमी की मुलाक़ात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी. जब सोमी ने सलमान को अपने इंडिया आने की असली वजह बताई तो सलमान खान दंग रह गए. तब उन्होंने सोमी की बात को गंभीरता से नहीं लिया. लेकिन सोमी ने हार नहीं मानी और अपनी कोशिशों में जुटी रही. जानकारों का कहना है कि सलमान खान संगीता से शादी करने को लेकर काफी गंभीर थे, लेकिन सलमान का सोमी से किसी भी तरह का कनेक्शन संगीता को बर्दाश्त नहीं था. सोमी की जरुरत से ज्यादा दीवानगी ने सलमान और संगीता को एक-दुसरे से जुदा कर दिया. संगीता का कांटा निकलते ही सोमी अली का रास्ता साफ़ हो गया. सलमान भी संगीता को भूलकर सोमी अली के साथ सपने सजाने लगे.

सोमी अली सलमान से शादी तो करना चाहती थी, लेकिन वो जीना अपनी शर्तों पर चाहती थी. एक दिन सोमी को कम कपड़ों में पार्टी में देख सलमान बुरी तरह भड़क गए और उन्होंने सोमी के सर पर बोतल फोड़कर प्यार का सारा खुमार उतार दिया. हालांकि बाद में सोमी ने मारपीट की बात से इंकार करते हुए झगड़े की बात कबूली थी. सोमी ये सब भी सहन करने को तैयार थी, लेकिन कहावत है जैसे को तैसा ही मिलता है. सोमी ने संगीता को सलमान से अलग किया तो ऐश्वर्या रॉय ने सोमी से सलमान को छीनकर इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया. सोमी ने ऐश्वर्या रॉय को अपने और सलमान के रिश्ते टूटने की वजह बताते हुए कहा था कि दरअसल सलमान शादी मैटेरियल हैं ही नहीं. सोमी की जो दीवानगी सलमान को लेकर थी सलमान की वही दीवानगी ऐश्वर्या को लेकर थी. भला ऐसे में सोमी की दाल कैसे गलती,.. सर पर टांके और टूटा दिल लिए सोमी वापस लौट गयी.

ऐश्वर्या रॉय को छोड़ कर सलमान खान अपनी सभी पुरानी माशूकाओं से आज भी अच्छे टर्म रखते हैं. सलमान सोमी अली के एनजीओ को आर्थिक मदद देते हैं, तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुहम्मद अज़हरुद्दीन से तलाक ले चुकी संगीता बिजलानी को एक बार फिर बॉलीवुड में स्थापित करने की कोशिशों में लगे हुए हैं. बता दें कि संगीता बिजलानी और सोमी अली के अलावा सलमान खान अभिनेत्री ऐश्वर्या राय और कटरीना कैफ को भी डेट कर चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here