यारों के यार सलमान खान के ये सितारें है दुश्मन Bollywood Aajkal

0
316

बॉलीवुड में सलमान खान को यारों का यार माना जाता है. इंडस्ट्री में सलमान की दोस्ती निभाने के कायल हस्तियों की कमी नहीं है. बावजूद इसके यहाँ सलमान के दुश्मनों की भी कमी नहीं है जिनमें से अधिकाँश को खुद सलमान ने ही अपने व्यवहार से पैदा किया है. आइए जानते हैं उन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में जिनका सलमान खान के साथ 36 का आंकड़ा है.

वर्ष 2007 में जॉन अबराम और सलमान खान की लड़ाई कटरीना कैफ के कारण शुरू हुई थी. मीडिया में कटरीना और जॉन के अफेयर की चर्चा चल रहीं थी. जो सलमान को बिलकुल पसन्द नहीं आयी लेकिन उन्होंने जब कटरीना का मोबाइल देखा तो उसमें जॉन के कई कॉल्स थे. एक इवेंट में सलमान और जॉन में काफी लड़ाई भी हो चुकी है. हालांकि जब जॉन देसी बोयज़ के प्रमोशन के लिए बिग बॉस में आये तो दोनों के बीच कुछ लड़ाई का माहौल नज़र नहीं आया. खबरों की मानें तो सलमान के रेस 3 फिल्म से जॉन को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. क्योंकि सलमान जॉन के साथ काम नहीं करना चाहते.

संजय दत्त और सलमान खान की दोस्ती काफी पुरानी है लेकिन इस दोस्ती को तब नज़र लगी जब रणवीर कपूर बीच में आ गए. सलमान रणवीर कपूर के संजय दत्त की बायोपिक फिल्म मिलने पर काफी नाराज थे. जिसके लिए उन्होंने संजय दत्त को मना भी किया लेकिन फिर भी फिल्म रणवीर कपूर ही कर रहे हैं. इसी वजह से जब संजय दत्त जेल से बाहर आये तो सलमान उनसे मिलने नहीं गए. जिससे उनकी दोस्ती में और कड़वाहट आ गयी थी.लेकिन इस रिश्ते को दुश्मनी नहीं कहा जा सकता क्योंकि इंडस्ट्री केवल संजय दत्त ही अकेले ऐसे शख्स हैं जिनसे सलमान खान उलझना नहीं चाहते.

संजय लीला भंसाली भले ही आज बॉलीवुड के कितने बड़े डायरेक्टर हों लेकिन वो भी उनमे से हैं जिनका करियर सलमान खान ने बनाया था. हम दिल दे चुके सनम संजय लीला भंसाली को सलमान खान ने ही दिलवाई थी. लेकिन जब सलमान का बुरा वक़्त आया तो संजय लीला भंसाली ने उनका साथ छोड़ दिया. सलमान एक स्क्रिप्ट लेकर संजय लीला भंसाली के पास गए ताकि वह दोनों मिलकर एक फिल्म बना सकें लेकिन भंसाली ने उस स्क्रिप्ट के साथ हृतिक रोशन को कास्ट करके फिल्म बनाई.आज सलमान खान संजय लीला भंसाली का नाम तक नहीं सुनना चाहते .

एक अवार्ड के दौरान जब अरिजीत ने फिल्म आशिकी 2 के लिए अवार्ड जीता वह स्टेज के पीछे सो रहे थे. अवार्ड को सलमान खान होस्ट कर रहे थे और जब अरिजीत स्टेज पर आये तो सलमान ने पूछा सो रहे थे क्या जिसका अरिजीत ने जवाब दिया आप लोगों ने सुला दिया जो सलमान को पसन्द नहीं आया लेकिन अरजित ने इस बात को और भड़का दिया. जब उन्होंने सोशल मीडिया पर सलमान से माफ़ी मांगी हलाकि वो मैसेज कुछ वक़्त बाद अरिजीत ने डिलीट कर दिया था. सलमान के कहने पर फिल्म सुल्तान और ट्यूब लाइट से अरिजीत के गानों को भी हटवा दिया गया.

आज कल अर्जुन कपूर सलमान से काफी डरे रहते हैं. वजह है उनकी खुद की हरकत. एक शो के दौरान अर्जुन कपूर ने सलमान की बहन अर्पिता का मज़ाक उड़ाया था जो सलमान को पसन्द नहीं आया. इसके बाद सलमान के भाई अरबाज़ की पत्नी मलाइका अरोरा से अर्जुन की दोस्ती की खबरें आने लगीं जो सलमान को और बुरी लगी. रिपोर्ट की मानें तो सलमान ने किसी से यह नहीं बोला है कि अर्जुन के साथ काम न करें लेकिन प्रोड्यूसर और डायरेक्टर खुद अर्जुन कपूर के साथ काम नहीं करना चाहते ताकि सलमान को बुरा न लगे.

कभी सलमान खान अक्षय के दोस्ती के खूब चर्चे थे. मगर अब सलमान खान और अक्षय कुमार एक दूसरे के दुश्मन बन गए है. जी हां दोनों बॉलीवुड सुपरस्टार एक दूसरे को इग्नोर कर रहे हैं. दोनों सुपरस्टार में मतभेद का पता हालही में हुए IFFI सेरेमनी में चला. जब दोनों सुपरस्टार ने एक स्टेज शेयर करते हुए भी एक दूसरे से बात नहीं की इतना ही नहीं जब सभी अभिनेताओं की एक ग्रुप सेल्फी ली गयी तब भी दोनों सुपरस्टार्स ने बात नहीं की थी. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दोनों सुपरस्टार की दोस्ती में दरार का पहला कारण एक फिल्म है जिसे सलमान खान अक्षय कुमार को लेकर बनाना चाहते थे लेकिन बाद में सलमान इस फिल्म से पीछे हट गए जो अक्षय कुमार को पसंद नहीं आया. वहीं दूसरा कारण सलमान खान की एक्स मैनेजर रेशमा शेट्टी को बताया जा रहा है जो अब सलमान खान को छोड़कर अक्षय कुमार का साथ दे रहीं हैं.

सलमान खान का सिर्फ अभिनेता ही नहीं अभिनेत्रियों के साथ भी काफी मतभेद हुए, जिनकी वजह से सलमान खान ने उनके साथ काम नहीं करने का फैसला कर रखा है.

हम साथ साथ हैं में सलमान खान के ऑपोजिट रही अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, जिन के साथ सलमान खान ने काम करने के लिए इसलिए मना किया है, क्योंकि सलमान खान काले हिरण के शिकार में फंस गए थे, उन दिनों सोनाली बेंद्रे भी कोर्ट के चक्कर लगाने पड़े थे, जिस वजह से उनकी सलमान खान के साथ तू तू मैं मैं हो गई थी.

बॉलीवुड की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में से एक दीपिका पादुकोण. जी हां, वह अभिनेत्री जिनके साथ बड़े बड़े लोग काम करने के लिए बेताब होते हैं, लेकिन सलमान खान उनके साथ काम नहीं करना चाहते. खबरों के मुताबिक सलमान खान ने दीपिका को प्रेम रतन धन पायो, बजरंगी भाईजान, जय हो, में काम करने का ऑफर भिजवाया था. लेकिन दीपिका ने इन फिल्मों में किसी वजह से काम ना करने का फैसला लिया था, जिस वजह से सलमान खान उनसे काफी नाराज हो गए. शायद यही वजह है कि सलमान खान अब उनके साथ आगे कभी काम नहीं करना चाहते.

ऐसे ही एक बिंदास अभिनेत्री कंगना रनौत जो कि बॉलीवुड की क्वीन साबित हुई है. उन्होंने अपने बिंदास रोल से जिस तरीके से लोगों के दिलों में जगह बनाई है, वह काबिले तारीफ है. लेकिन जब उन्हें सलमान खान के साथ काम करने का मौका मिला फिल्म सुल्तान में, बावजूद इसके कंगना रनौत ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया. वजह उन्होंने साफ नहीं की, इसी वजह से सलमान खान उन्हें नापसंद करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here