आखिर 90 किलो की सोनाक्षी सिन्हा को सलमान ने बॉलीवुड में क्यूँ किया लांच

0
418

सलमान खान बॉलीवुड में अब तक नौ अभिनेत्रियों को लांच कर चुके हैं. इनमें से सोनाक्षी सिन्हा ही ऐसी है जो सलमान से अलग होकर भी अपनी मजबूत पहचान बनाने में सफल रही. बाकी अभिनेत्रियां तो आज भी अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष ही कर रही है. सोनाक्षी की इस कामयाबी में सोनाक्षी और सलमान खान की उस पहली मुलाक़ात का बड़ा हाथ है जब दोनों एक फंक्शन में संयोग से टकरा गए थे.

एक्टिंग में आने से पहले सोनाक्षी सिन्हा कॉस्ट्यूम डिजाइन करती थी. सोनाक्षी को उनकी एक सहेली ने अपनी शादी में बुलाया था जहां सलमान खान भी बतौर गेस्ट मौजूद थे. इस फंक्शन में सोनाक्षी सिन्हा सबके साथ डांस कर रही थी ,सलमान ने जब एक 90 किलों की लड़की को उन्मुक्त होकर नाचते हुए देखा तो उन्हें लड़की के बारे में जानने की इच्छा हुई और वो उनके पास पहुँच गए. बातचीत के दौरान सलमान खान को पहली बार पता चला कि सोनाक्षी शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं. सलमान ने जब सोनाक्षी से एक्टर बनने के बारे में पूछा तो सोनाक्षी हंसने लगी. उन्हें लगा कि शायद सलमान खान उनके मोटापे का मजाक उड़ा रहे हैं. लेकिन सोनाक्षी ने सलमान को सीरियस देखा तो उन्होंने पिता शत्रुघ्न सिन्हा से पूछ कर बताने का वादा किया.

शत्रुघ्न सिन्हा को जब सोनाक्षी की इस ख्वाहिश के बारे में पता चला तो उन्होंने आसमान सर पर उठा लिया. शॉर्टगन नहीं चाहते थे सोनाक्षी फिल्मों में काम करे. तब सोनाक्षी ने पिता को मनाने की जिम्मेदारी भी सलमान पर ही सौंप दी. सलमान ने ये जिम्मेदारी अपने पिता सलीम खान को सौंपी और सलीम खान शत्रुघ्न सिन्हा को मनाने में कामयाब रहे. पिता की मंजूरी मिलते ही सोनाक्षी ने अपना सारा ध्यान वजन घटाने पर लगा दिया और जल्द ही उन्होंने अपना वजन 39 किलो कम कर लिया. अप्रैल 2009 में सोनाक्षी को फिल्म दबंग में रज्जो पांडेय के किरदार के लिए साइन कर लिया गया और इस तरह सोनाक्षी बॉलीवुड में शुरुआत हो गयी.

कहा जाता है कि सोनाक्षी को बॉलीवुड में इंट्रोड्यूस करने के पीछे सलमान खान की एक सोची-समझी रणनीति थी. सोनाक्षी की शक्ल रीना राय से मिलती है. यही वजह है शत्रुघ्न सिन्हा सोनाक्षी के फिल्मों में आने के सख्त खिलाफ थे. सलमान जानते थे कि यही वो फैक्टर है जिसका दबंग को जबरदस्त फायदा मिल सकता है हुआ भी यही. सोनाक्षी के स्क्रीन पर आते ही लोगों ने उन्हें रीना रॉय की बेटी घोषित कर दिया. भले ही सोनाक्षी की मां पूनम सिन्हा ने इसका विरोध किया लेकिन दर्पण कभी झूठ नहीं बोलता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here