क्या हुआ जब Juhi Chawla और Aishwarya Ray के पिता के पास बेटी का हाथ मांगने पहुंचे Salman Khan

0
218

एक स्टार दो स्टोरी यानि 2 IN 1 में आज बात करते हैं बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर सलमान खान की. ऐसा नहीं है कि सलमान खान ने शादी की कोशिश नहीं की लेकिन जब भी उन्होंने गंभीरता से इस बारे में कोशिश की वो असफल रहे .लेकिन उनकी इस असफलता में उनकी प्रेमिकाओं से ज्यादा हाथ उनके पिता का रहा जो सलमान जैसे कंट्रोवर्शियल शख्स के साथ अपनी बेटी की शादी नहीं करना चाहते थे .बहरहाल आपको बताते हैं कि क्या हुआ जब सलमान खान जूही चावला और ऐश्वर्या राय के पिता के पास उनकी बेटी का हाथ मांगने पहुंचे …

27 साल पुराने एक इंटरव्यू में सलमान ने खुद स्वीकार किया था वो जूही चावला को पसंद करते थे. इतना कि शादी के लिए जूही के पिता से उनका हाथ भी मांग लिया था. उन्होंने जूही के बारे में बात करते हुए कहा था – ‘जूही तो बहुत ही स्वीट और प्यारी हैं. मैंने तो उनके पापा से जूही से शादी करने की अनुमति भी मांगी थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. जूही के पिता का कहना था कि सलमान जूही के लायक नहीं हैं. सलमान उन दिनों अपने ऑफ स्क्रीन कारनामों की वजह से काफी मशहूर हो चुके थे .ऐसे में भला कौन अपनी बेटी की शादी उनसे करना चाहता .जहाँ तक जूही की बात थी तो जूही सलमान खान को हमेशा से नापसंद करती थी. शादी की बात तो दूर वो तो सलमान के साथ काम करने तक को राजी नहीं थी. जूही ने निर्माता बॉबी केंट की एक फिल्म से सलमान को निकलवा कर उनकी जगह आमिर खान को साइन करवा दिया था .इस बात की टीस सलमान के दिल में हमेशा बनी रही .शायद इसलिए सलमान ने फ़िल्म दीवाना मस्ताना के कैमियो रोल को छोड़कर कभी जूही के साथ बड़े पर्दे पर काम नहीं किया.

VO:सलमान खान ऐश्वर्या राय को लेकर जरूरत से ज्यादा पजेसिव थे .उन्हें ऐश्वर्या का दुसरे अभिनेताओं के साथ काम करना बिलकुल पसंद नहीं था जबकि ऐश्वर्या अपने फिल्मी करियर को लेकर कोई भी कम्प्रोमाइज करने को तैयार नहीं थी. जाहिर इस बात को लेकर अक्सर दोनों के बीच झगडे होते थे इस दरम्यान सलमान कई बार ऐश्वर्या की पिटाई भी कर चुके थे लेकिन ऐश्वर्या ने कभी इस बात के शिकायत किसी ने नहीं की. इससे जाहिर होता है कि ऐश्वर्या राय सलमान खान के साथ अपने रिश्तों को लेकर गंभीर रही होगी .ऐश्वर्या के पिता कृष्णराज राय इन सब चीजों से वाकिफ तो थे लेकिन वो अपनी बेटी की ज़िन्दगी में दखलंदाजी नहीं करना चाहते थे. लेकिन एक दिन ऐसा हुआ जब कृष्णराज राय का सब्र जवाब दे गया .उन दिनों ऐश्वर्या शाहरुख की फिल्म ‘चलते-चलते’ की शूटिंग कर रही थी .सलमान खान अचानक सेट पर पहुंचे और ऐश्वर्या को सेट से खींच कर बाहर ले जाने लगे .ऐश्वर्या के मना करने पर सलमान ने उनकी पिटाई भी की. उसी रात नशे में धुत्त सलमान खान ऐश्वर्या के घर जा धमके और दरवाजा खोलने की जिद्द करने लगे .जब ऐश्वर्या के पिता बाहर निकले तो उन्होंने उनसे सीधे सीधे ऐश्वर्या से शादी का प्रस्ताव उनके सामने रख दिया .अब तक सलमान के कारनामे से तंग आ चुके कृष्णराज राय ने धक्के देकर घर से बाहर निकाला और पुलिस को फ़ोन कर दिया .सलमान वहां से क्या निकले की ऐश्वर्या की ज़िन्दगी से ही निकल गए .इस तरह ऐश्वर्या के पिता ने सलमान की शादी के मंसूबों पर पानी फेर दिया .

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here