जब श्रीदेवी के लिए मचल उठा था सलमान खान का दिल..

0
240
सलमान खान का दर्शकों के बीच कितना क्रेज है ये तो सब जानते ही हैं, लेकिन खुद बॉलीवुड में भी सलमान को लेकर दीवानगी कम नहीं है. खासकर अभिनेत्रियों के बीच.. यही वजह है कि भाईजान ने अपने साथ काम करने वाली हर हीरोइन के साथ ऑफस्क्रीन रोमांस किया. इसके बावजूद सलमान खान के दिल में एक कसक आज भी बाकी है. बॉलीवुड में एक ऐसी भी हीरोइन है जिसने लाख मशक्कत के बावजूद सलमान खान को भाव नहीं दिया. हालांकि भाईजान ने जोर तो खूब लगाया. ये अभिनेत्री हैं श्रीदेवी… जिससे रोमांस के लिए कभी सलमान खान का दिल मचल उठा था.

सलमान खान से श्रीदेवी की पहली मुलाक़ात अमिताभ बच्चन के एक लंदन टूर पर हुई थी. जिसमें दोनों बतौर परफॉर्मर साथ थे. शो के दौरान सलमान खान और श्रीदेवी के बीच अच्छी ट्यूनिंग हो गयी. लेकिन जैसे ही सलमान वापस लौटे वो पूरी तरह श्रीदेवी के रंग में रंगे हुए थे. उन दिनों सावन कुमार टाक सलमान खान को लेकर फिल्म ‘चाँद का टुकड़ा’ बनाने की तैयारी कर रहे थे. इस फिल्म के लिए एक नए चेहरे को सलमान के अपोजिट कास्ट किया गया था. लेकिन सलमान की जिद्द पर उसकी जगह श्रीदेवी को ले लिया गया. इतना ही नहीं सलमान खान ने बॉबी केंट को निर्माता बनाकर अपनी ही कहानी पर बनने वाली फिल्म ‘चंद्रमुखी’ के लिए भी श्रीदेवी को कास्ट करवा लिया.खैर…

श्रीदेवी उन दिनों फिल्म ‘खुदागवाह’ की शूटिंग के लिए नेपाल जा रही थी. सलमान खान इस खबर से इतने बेचैन हो गए की उन्होंने फिल्म ‘बुलंद’ के निर्माता पर दबाव डालकर इस फिल्म की शूटिंग भी वहीं करने को कहा जहाँ श्रीदेवी शूटिंग करने जा रही थी. दरअसल सलमान खान श्रीदेवी से अलग रहने को तैयार नहीं थे इसलिए उन्होंने ऐसा प्लान बनाया ताकि शूटिंग भी चलती रहे और साथ भी बना रहे. सलमान ने अपनी यूनिट को भी वहीं रुकवाया जिस होटल में श्रीदेवी रुकी हुई थी. सलमान खान के इस आकर्षण को श्रीदेवी बखूबी समझ रही थी लेकिन उन्होंने चुप्पी साध रखी थी.

नेपाल से लौटने के बाद सलमान ने श्रीदेवी के साथ चंद्रमुखी की शूटिंग शुरू कर दी और इसके बाद चाँद का टुकड़ा की शूटिंग होने लगी. ये दोनों ही फ़िल्में फ्लॉप हो गयी और श्रीदेवी ने अगली फिल्म सलमान के साथ साइन करने से इंकार कर दिया. तब जाकर सलमान खान को समझ में आया कि उनमें श्रीदेवी का इंटरेस्ट क्यों था. बहरहाल सलमान खान के इस एकतरफा क्रश और इसके अंजाम ने काफी कुछ तो सिखाया ही होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here