सोमी अली : बॉलीवुड में आने का मकसद सिनेमा नहीं सलमान था

0
252
सलमान खान कितने रोमांटिक रहे हैं ये तो उनकी प्रेमिकाओं की फेहरिस्त देख कर ही पता चल जाता है. लेकिन उनकी सारी प्रेमिकाओं में ऐश्वर्या रॉय इसलिए ख़ास है कि सलमान की लाख मिन्नतों और मशक्कत के बावजूद ऐश्वर्या ने उनका साथ छोड़ दिया. सलमान और ऐश्वर्या के रिश्ते के टूटने में सलमान के अग्रेसिव बिहेवियर का कम सोमी अली का हाथ ज्यादा रहा है. कौन थी ये सोमी अली..? आइये जानते हैं…

सोमी अली सलमान खान की बहुत फैन थी और फ्लोरिडा से इंडिया केवल इसलिए आई थी ताकि वो सलमान से शादी कर सके. संगीता बिजलानी और सलमान खान के संबंधों के बारे में जानते हुए भी सोमी ने सलमान के दिल में सेंध लगा दी. सोमी की जरुरत से ज्यादा दीवानगी ने सलमान और संगीता को एक-दूसरे से जुदा कर दिया. संगीता का कांटा निकलते ही सोमी अली का रास्ता साफ़ हो गया. सलमान भी संगीता को भूलकर सोमी अली के साथ सपने सजाने लगे. सलमान खान सोमी अली के साथ रिलेशन में थे बावजूद इसके ऐश्वर्या की ख़ूबसूरती के हाथों अपना दिल हार बैठे. दरअसल सोमी अली इस हकीकत से वाकिफ नहीं थी कि दोनों के बीच आखिर चल क्या रहा है. जब तक उन्हें पता चला तब तक काफी देर हो चुकी थी. सलमान खान और ऐश्वर्या रॉय के रिश्ते की हकीकत जानते ही सोमी अली के सर पर पहाड़ टूट पड़ा. उन्होंने ना केवल सलमान को बल्कि इंडिया को भी हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और अमरीका चली गयी.

ऐश्वर्या और सलमान के रोमांस से बुरी तरह टूट चुकी सोमी अली ने रिश्ता ख़त्म होने के बाद भी सलमान का पीछा नहीं छोड़ा. सोमी अली हमेशा सलमान को फोन कर अपना दुखड़ा सुनाती रहती. सलमान खान ऐश के साथ रिलेशन में हैं और उनका फोन कॉल दोनों के रिश्ते में दरार की वजह भी बन सकता है.. सोमी और सलमान दोनों इससे अवगत थे लेकिन सोमी तो जैसे चाहती ही यही थी. सलमान खान हमेशा ऐश से छुपकर सोमी अली से घंटों बातें करते रहते. सोमी और सलमान के बीच किसी कनेक्शन का ऐश को कोई इल्म नहीं था. लेकिन ऐश सलमान के अक्सर हो रहे न्यूऑर्क दौरे को लेकर थोड़ी कन्फ्यूज जरूर थी.

उन्हीं दिनों न्यूऑर्क में जब सोमी अली के पिता बीमार पड़े तो उन्होंने सलमान से मदद की गुहार लगाईं और सलमान ने न्यूऑर्क जाकर उनके पिता का ऑपरेशन भी करवाया. ये राज छुप नहीं पाया और इसकी खबर ऐश्वर्या को भी लग ही गई. खबर सामने आते ही ऐश्वर्या रॉय ने सलमान खान से कन्नी काटनी शुरू कर दी. ऐश्वर्या के बदले इस व्यवहार से सलमान खान बौखला उठे और उन्होंने कई बार उन्हें शारीरिक रूप से चोट भी पहुंचाई. सोमी अली वाले वाकये के बाद ऐश ने मान लिया कि सलमान खान भरोसे के लायक नहीं हैं. ऐश द्वारा खुद से किनारा किये जाने की कोशिशों के काऱण सलमान खान पूरी तरह बौखला चुके थे और ऐश ने उनसे दूर जाने का फैसला कर लिया था. आखिरकार एक दिन ऐश्वर्या रॉय ने पब्लिकली इसकी घोषणा भी कर दी. इस बारे में सबसे पहला रिएक्शन देने वाली सोमी अली ही थी. सलमान और ऐश के रिश्ते ख़त्म होने के बाद सोमी अली के जख्मों पर मरहम जरूर लगा होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here