जब श्रीदेवी को लेकर राजेश खन्ना से भिड़ गई सलमा आगा

0
649

सलमा आगा ने फ़िल्मी परदे पर अभिनेत्रियों की तहज़ीब को बड़े ही नफीस अंदाज़ में पेश किया. उनमें ग्लैमर और नफासत का एक अनोखा मिश्रण था जो दर्शकों को काफी पसंद आता था. बी आर चोपड़ा की फिल्म ‘निकाह’ ने उनकी एक ख़ास छवि बना दी थी और कोई भी निर्देशक उन्हें इस दायरे से बाहर ले जाने को तैयार नहीं था। एक बार अभिनेता राजेश खन्ना ने सलमा के साथ ये कोशिश की तो सलमा ने फिल्म ‘ऊंचे लोग’ की शूटिंग के दौरान बड़ा हंगामा खड़ा कर दिया।

सन 1985 में आई फिल्म ‘ऊंचे लोग’ में सलमा आगा को राजेश खन्ना के अपोजिट कास्ट किया गया। फिल्म निर्देशक थे ब्रिज सदाना। फिल्म के एक रोमांटिक सीन में राजेश खन्ना चाहते थे कि सलमा आगा ये सीन बगैर दुपट्टे के शूट करे। उन्होंने निर्देशक को ये बात बताई और उनसे कहा कि वो जाकर सलमा आगा को इसके लिए मनाये लेकिन निर्देशक सलमा से ये बात कहने की हिम्मत ही नहीं जुटा सका।

तब राजेश खन्ना ने ये बीड़ा खुद उठाया और जाकर सलमा आगा से ये बात कह दी लेकिन सलमा इसके लिए बिलकुल तैयार नहीं हुई। राजेश खन्ना भी अपनी बात पर अड़ गए। सलमा को आनाकानी करते देख राजेश खन्ना ने उनसे कहा कि उनके साथ काम करने के लिए अभिनेत्रियां कुछ भी करने को तैयार रहती हैं और तुम इतने नखड़े दिखा रही हो.

इस पर सलमा ने उनसे पूछा कि आखिर कौन सी वो अभिनेत्री है जो उनके साथ काम करने के लिए सबकुछ करने को तैयार है। इसपर खन्ना ने श्रीदेवी का नाम ले लिया। सलमा आगा ने कहा अगर ये बात श्रीदेवी को पता चल गयी तो वो आपका स्वागत थप्पड़ों से करेगी। इतना सुनना था कि राजेश खन्ना बुरी तरह भड़क उठे. और सलमा को बुरा-भला कहते हुए सेट से बाहर चले गए।

सलमा ने भी शूट कैंसल कर दिया और घर चली गयी. निर्देशक ब्रिज सदाना ने बाद में दोनों को एक साथ काम करने के लिए तो तैयार कर लिया लेकिन पूरी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों ने एक-दूसरे से बातचीत नहीं की. दोनों के इस ईगो क्लैश के कारण इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर बड़ा गर्क हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here