ऐसे ख़त्म हुई सायरा बानो और संजीव कुमार की लव स्टोरी

0
56
संजीव कुमार बॉलीवुड के महान एक्टर्स में से एक माने जाते हैं. लेकिन दिल के मामले में वो हमेशा फ़कीर ही साबित हुए. हेमा मालिनी से उनके रोमांस और उसके अंजाम से तो सभी वाकिफ हैं, लेकिन हेमा से पहले संजीव कुमार का दिल सायरा बानो पर आया. सायरा बानो भी उन्हें पसंद करती थी. लेकिन दोनों के बीच सायरा की मां नसीम बानो दीवार बन गई और संजीव कुमार का दिल टूट गया.

सायरा बानो से संजीव कुमार की पहली मुलाक़ात फिल्म ‘जंगली’ के सेट पर हुई. संजीव कुमार उन दिनों स्ट्रगलिंग एक्टर थे और स्टूडियो में स्टंटमैन का काम किया करते थे. इस फिल्म के दौरान सायरा शम्मी कपूर के व्यवहार से काफी परेशान रहती थी. संजीव कुमार सायरा के भाई और उनकी मां के काफी क्लोज थे. परेशान सायरा को संजीव कुमार की सेट पर मौजूदगी सुकून देती थी. जल्द ही दोनों अच्छे दोस्त बन गए. धीरे-धीरे संजीव कुमार उन्हें पसंद करने लगे.

सायरा को संजीव कुमार की इस चाहत का पता तब चला जब संजीव कुमार ने एक लंबा-चौड़ा लवलेटर सायरा के हाथों में थमा दिया. शायद सायरा इसके लिए तैयार नहीं थी लेकिन वो भी संजीव कुमार को पसंद करती थी. सायरा की मां नसीम बानो को जब इस बारे में पता चला तो हंगामा शुरू हो गया.

नसीम बानो का कहना था कि उनकी बेटी की शादी किसी स्टैब्लिश एक्टर से होगी. तब संजीव कुमार ने उन्हें भरोसा दिलाया कि जब तक वो इंडस्ट्री में अपनी जगह नहीं बना लेते तब तक सायरा इंतज़ार कर सकती हैं. लेकिन नसीम बानो नहीं मानी .नसीम बानो की नाराजगी का सबसे बड़ा नुकसान संजीव कुमार को ये हुआ कि उन्हें कई फिल्मों से हाथ धोना पडा. आखिरकार संजीव कुमार को सायरा को अपने दिल से निकालना ही पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here