Rishi Kapoor को धमका रहे थे Salim Khan,गालियां देते हुए ऋषि ने पकड़ लिया गिरेबान

0
141

अपनी ख़ास सीरीज ‘ऋषि के रार’ में हम आपको ऋषि कपूर की गर्ममिजाजी के किस्से सूना रहे हैं. ऋषि कपूर भले ही परदे पर दब्बू किस्म के किरदार निभाते थे लेकिन परदे के पीछे वो काफी दबंग किस्म के शख्स थे। 70-80 के दशक में जब बड़े से बड़ा स्टार सलीम-जावेद की चापलूसी करता था ऐसे समय में ऋषि कपूर ने ना केवल सलीम खान को चुनौती दे डाली बल्कि उन्हें काफी अपशब्द भी कहे। इन सबके बावजूद सलीम खान को ऋषि के सामने झुकना पड़ा। क्या था मामला ? आइये जानते हैं..

80 के दशक में लेखक जोड़ी सलीम-जावेद की इतनी हैसियत थी कि वो किसी भी बड़े स्टार का करियर बना और बिगाड़ सकते थे. इसलिए कोई उनसे पंगा नहीं लेना चाहता था. 1978 में सलीम-जावेद के लिखी फिल्म त्रिशूल का ऑफर पहले ऋष‍ि कपूर को दिया गया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया. सलीम-जावेद इस बात का बुरा मान गए. एक दिन सलीम खान और ऋषि कपूर की मुलाक़ात बांद्रा के एक स्पोर्ट्स जिम में हो गई जहाँ दोनों स्नूकर खेलने जाते थे .सलीम खान ने ऋष‍ि से फिल्म रिजेक्ट करने का कारण पूछा. जब ऋष‍ि ने कहा कि उन्हें रोल पसंद नहीं आया .और जो रोल उन्हें पसंद नहीं आता वो उसमें काम नहीं करते .दरअसल ऋषि अमिताभ बच्चन के साथ कई फ़िल्में कर चुके थे जिनमें उनका काम केवल नाचना-गाना भर रहता था और ऋषि ऐसे रोल्स से पूरी तरह ऊब चुके थे। इसलिए उन्होंने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था। लेकिन सलीम खान को लगा कि ऋषि कपूर उनकी स्क्रिप्ट को ही बुरा बता रहे थे और यही बात सलीम खान को चुभ गई .सलीम खान ने ऋषि को धमकाते हुए कहा कि अगर वो चाहें तो उनका कर‍ियर भी बर्बाद कर सकते हैं.सलीम खान के इस घमंड को देख ऋषि कपूर आगबबूला हो गए और उन्होंने सलीम खान को धक्का देते हुए वहां से निकल जाने को कहा .ऋषि कपूर और सलीम खान की ये तानातानी काफी दिनों तक चली .बाद ,में दोनों एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए थे।

दोस्तों ! ऋषि कपूर हालाँकि बॉलीवुड के किसी खेमे में शामिल नहीं होते थे। इसलिए उन्हें ऐसा करने वालों से बहुत चिढ होती थी। इसी चक्कर में उन्होंने एक बार गोविंदा को अपनी पार्टी में बुलाकर खूब बेइज्जत किया। इस बारे में आपको इस सीरीज की अगली कड़ी में विस्तार से बताएँगे ,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here