रेखा ने विनोद मेहरा को ऐसे किया था शादी के लिए मजबूर

0
130
अभिनेत्री रेखा ने सही मायने में बॉलीवुड में सबसे सच्चा प्यार अभिनेता जीतेंद्र से किया. लेकिन जीतेंद्र के लिए रेखा मन बहलाने के साधन से ज्यादा कुछ नहीं थी. इसलिए जल्द ही जीतेंद्र का रेखा से मोहभंग हो गया और दोनों का ब्रेकअप हो गया. जब रेखा जीतेंद्र के गम से निकलने की कोशिश कर रही थी ऐसे समय में उनकी ज़िंदगी में अभिनेता विनोद मेहरा की एंट्री हुई, जो अपने जमाने में बॉलीवुड के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में से एक माने जाते थे.

विनोद मेहरा और रेखा स्वभाव में एक-दूसरे से बिलकुल अलग थे. रेखा जहां मुंहफट और बिंदास थी, वहीं मेहरा काफी सौम्य और मितभाषी शख्सियत थे. विपरीत स्वभाव ही इनके आकर्षण का केंद्र था. मेहरा के प्यार में गोते लगा रही रेखा मीडिया में रोज हंगामेदार बयान देती और किस और सेक्स जैसे विषयों पर खुलकर अपनी राय देती. रेखा और विनोद मेहरा के प्यार की बात जब मेहरा के घर पहुंची तो उनकी मां कमला नेहरू काफी नाराज हो गई. रेखा ने कमला का दिल जीतने की कोशिशें शुरू कर दी. वो सारा-सारा दिन मेहरा के घर पर बिताती. उनकी मां के लिए फिश करी बनाती और तरह-तरह से उन्हें खुश करने में जुटी रहती. लेकिन रेखा कमला मेहरा को खुश करने की जितनी कोशिशें करती वो उतनी ही नाराज हो जाती. इधर विनोद भी रेखा पर खुद को बदलने का दबाव डालने लगे. वो रेखा को मीडिया से दूर रहने की जितनी सलाह देते वो उतनी ही जमकर पब्लिसिटी बटोरती. इस बात को लेकर अक्सर दोनों में झगड़े शुरू हो गए.

रेखा की इन आदतों से नाराज विनोद मेहरा धीरे-धीरे रेखा से कन्नी काटने लगे. जब रेखा को इसका अहसास हुआ तो एक दिन अचानक उन्होंने कॉकरोच मारने वाली दवाई पीकर सुसाइड करने की कोशिश की. रेखा की इस कोशिश से विनोद मेहरा बुरी तरह हिल गए. रेखा के इस दबाव के कारण वो शादी के लिए तैयार हो गए. 1973 में दोनों ने कोलकाता में मौसमी चटर्जी के घर पर शादी रचा ली और कुछ समय उनके घर पर ही बिताने के बाद वापस मुंबई मेहरा के घर पहुंचे. जहां कमला मेहरा ने रेखा का स्वागत चप्पलों की बौछार से किया. विनोद मेहरा ने मां को समझाने की काफी कोशिशें की लेकिन कमला मेहरा किसी भी कीमत पर रेखा को अपनी बहु मानने को तैयार नहीं थी. विनोद ने समझा-बुझाकर रेखा को अपने घर भेज दिया और माहौल के ठंडा होने तक इंतज़ार करने को कहा. लेकिन ये माहौल कभी ठंडा नहीं हुआ और आखिरकार विनोद मेहरा को रेखा को ही छोड़ना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here