जब रानी मुखर्जी के बोल्ड सीन्स ने फ्लॉप करवा दी फिल्म

0
122
हिन्दी फिल्मों में बोल्ड सीन्स लगभग कामयाबी की गारंटी माने जाते रहे हैं. ऐसे सीन्स कई बार खूब सुर्खियाँ बटोरते हैं, जिसका फायदा फिल्म को लगभग मिलता ही है. लेकिन एक बार ऐसा हुआ कि रानी मुखर्जी के बोल्ड आउटफिट फिल्म के फ्लॉप होने की वजह बन गई.

साल 2005 में केतन मेहता ने आमिर खान को लेकर ‘मंगल पांडे-द राइजिंग’ का निर्माण किया था, जो भारत के प्रथम स्वतंत्रता सेनानी मंगल पाण्डेय की जीवनी थी. इस फिल्म को देशभक्ति फिल्म के तौर पर खूब प्रचारित किया गया. फिल्म जब रिलीज हुई तो एक गाने में रानी मुखर्जी के हॉट क्लीवेज के कारण विवादों में फंस गई. रानी इस फिल्म में तवायफ के किरदार में थी. हॉट क्लीवेज और जालीदार ट्रांसपरेंट ड्रेस से लोग भड़क गए. विरोधियों का कहना था कि उस समय भारत की तवायफें भी इतनी भड़काऊ कपडे नहीं पहनती थी जितनी रानी मुखर्जी ने पहन रखी है.

रानी का हॉट क्लीवेज विवाद की वजह बन गई और जगह-जगह फिल्म के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन होने लगे .इस सीन के अलावा भी फिल्म में मोना आम्बेगांव कर एक एक बेहद बोल्ड सीन रखा गया था. लोगों ने इसे मंगल पांडे की तौहीन माना और इसका बायकॉट करने लगे जिसका खामियाजा इस फिल्म को उठाना पड़ा .आमिर खान के शानदार ट्रैकरिकॉर्ड के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here