Top 5 Scandalous Affairs of Rani Mukerji I Amir Khan I Govinda I Abhishek Bachchan I Shahid Kapoor

0
152

रानी मुखर्जी भले ही बॉलीवुड की हीरोइन बनने लायक जरूरी खांचे में फिट नहीं बैठती हो लेकिन बॉलीवुड के अंदर रानी के चाहने वालों की कभी कमी नहीं रही । रानी के निजी रिश्तों पर अगर नजर डालें तो ऐसा लगता है कि रानी शादीशुदा अभिनेताओं के घर उजाड़ने में एक्सपर्ट रही हैं. बहरहाल टॉप 5 सीरिज में डालते हैं नज़र रानी मुखर्जी के 5 हंगामेदार अफेयर्स पर नज़र …

रानी मुखर्जी फिल्मों में आने से काफी पहले से ही आमिर खान की जबरदस्त फैन रही है. भट्ट कैम्प ने जब रानी को आमिर खान के साथ फिल्म ‘गुलाम’ का ऑफर दिया तो उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। जब रानी ने मुंबई के एक टेब्लॉयड में आमिर के प्रति खुलकर अपनी चाहत का इजहार कर दिया तो आमिर के परिवार में भूचाल आ गया। जैसा कि हमेशा ऐसे रिश्तों का हश्र होता आया है आमिर और रानी के रिश्तों का अंजाम भी वही हुआ लेकिन इस आंखमिचोली की कीमत आमिर खान को पत्नी रीना दत्ता से तलाक के रूप में चुकानी पड़ी.

फिल्म “हद कर दी आपने ” के दौरान रानी और गोविंदा का रोमांस शुरू हो गया। पहले चुपके फिर छिपके ये रोमांस आगे बढ़ता रहा लेकिन किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी.एक दिन जब एक फोटोग्राफर ने वर्सोवा स्थित रानी के फ़्लैट से अर्द्धनग्न हड़बड़ाए गोविंदा को निकलते देखा तो पूरे बॉलीवुड को इस रोमांस के बारे में पता चल गया .बात निकली तो दूर तलक जाती हुई गोविंदा के घर तक पहुँच गई और हंगामा शुरू हो गया। इस एपिसोड के बाद रानी ने गोविंदा पर आख़िरी फैसला लेने का दबाव बढ़ा दिया लेकिन गोविंदा ने अपने परिवार को चुना और रानी के साथ सम्बन्ध तोड़ दिए।

युवा (2004) और बंटी और बबली (2005) की सफलता के चलते रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन की जोड़ी बन गयी। दोनो डेटिंग और यहां तक कि शादी करने बारे में बातचीत करने लगे, इस .इस रिश्ते से सीनियर बच्चन को भी कोई ऐतराज नहीं था और जया बच्चन भी रानी के बंगाली होने के कारण इस रिश्ते को मानने के लिए तैयार थी. लेकिन जब अभिषेक और रानी के साथ जया बच्चन को फिल्म ‘लागा चुनरी में दाग’ में कास्ट किया गया तो मामले ने नया मोड़ ले लिया।इस फिल्म की शूटिंग के दौरान जया बच्चन और रानी मुखर्जी के बीच किसी बात को लेकर तनाव पैदा हो गया। ये तनाव इतना बढ़ता रहा कि दोनों के बीच बातचीत तक बंद हो गई और दोनों ने फिल्म की शूटिंग समाप्त होने तक एक-दूसरे से दूरी ही बनाए रखी. शूटिंग के दौरान दोनों के इस तनाव से अभिषेक और रानी के आपसी रिश्तों की नियति भी तय हो गयी।

साल 2009 में उन्होंने रानी फिल्म ‘दिल बोले हड़िप्पा ‘ के दौरान रानी और शाहिद कपूर के नजदीक आ गई .इससे आदित्य चोपड़ा काफी परेशान हो गए. एक दिन जब शाहिद कपूर सेट पर लेट पहुंचे तो आदित्य चोपड़ा ने अपनी सारी भड़ास शाहिद पर निकाल दी. जिससे नाराज होकर शाहिद कपूर सेट छोड़कर चले गए .बाद में रानी ने आदित्य से वादा किया की वो शाहिद से दूर ही रहेंगी तब जाकर इस फिल्म की शूटिंग पूरी हुई.

आदित्य चोपड़ा की पहली शादी पायल मल्होत्रा से हुई है। इस विवाह को करीब पाँच-छ: वर्ष हो गए हैं। आदित्य और पायल की कोई संतान नहीं है। इसी बीच आदित्य के जीवन में रानी की एंट्री हुई . कहा जाता है कि अपनी फिल्मों में रानी मुखर्जी को अभिनय करते देख आदित्य को उनसे प्यार हो गया . उनका प्यार एकतरफा था। पिता यश चोपड़ा के दबाव डालने पर आदित्य ने अपने माता-पिता का घर छोड़कर होटल में रहने लगे.आखिरकार 2014 में दोनों ने शादी कर ली .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here