Rakthanchal (web series) Review:बंदूकों के साये बेदम हुए कहानी और किरदार

0
162

OTT प्लेटफॉर्म पर बोल्ड वेब्सीरिज के अलावा आपराधिक गतिविधियों पर आधारित कहानियों का भी जबरदस्त क्रेज है .मिर्जापुर,अपहरण और भौकाल जैसे वेबसीरिज दर्शकों को काफी पसंद आए थे .इसी की अगली कड़ी है रक्तांचल जो यूपी और बिहार के पूर्वांचल की माफिया गतिविधियों पर आधारित है .

पूर्वांचल में क्रिमिनल का पुराना इतिहास है। कोयले की ठेकेदारी हो या रेलवे की ठेकेदारी, कई बाहुबली आमने-सामने आते रहे हैं। एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज़ ‘रक्ताचंल’ ऐसी ही सच्ची घटना पर आधारित है। इसमें दो क्रिमनल विजय सिंह और वसीम ख़ान की लड़ाई दिखाई जा रही है। इस वेब सीरिज में पूर्वांचल से 2 आइकॉनिक कैरेक्टर्स, विजय सिंह और वसीम खान, जो कानून की धज्जियां उड़ाते हैं और खुद अपना कानून बनाते हैं। ये दोनों ही सत्ता के भूखे हैं और बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं। इनके रास्ते में जो भी आता है, उसे बर्बाद कर देते हैं। ‘रक्तांचल’ दिखलाता है कि कैसे खतरनाक तरीके से माफिया राज कल्चर की वजह से खून-खराबा होता है और पूर्वांचल बन जाता है ‘रक्ताचंल’।
MS धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी’ में प्रभावशाली रोल करने वाले क्रांति प्रकाश झा ने बड़े परफेक्शन के साथ विजय सिंह के किरदार को निभाया है। निकितन धीर ने वसीम खान के किरदार को निभाया है।इनके अलावा प्रमोद पाठक, चितरंजन त्रिपाठी और सौंदर्या शर्मा भी अहम भूमिका में है। ये वेब सीरिज आज से मैक्स प्लेयर पर देखा जा सकता है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here