जब Big B और Dharmendra की बेइज्जती करने वाले Raj Kumar की एक मामूली टैक्सी ड्राइवर ने निकाली अकड़

0
92

इस महीने हम आपके लिए Tit for Tat नाम से एक नयी सीरिज लेकर आये हैं जिसमें सेर को मिला सवा सेर वाले स्टाइल में सितारों से जुडी बातें करेंगे .इस सीरिज की पहली कड़ी में हम बात करते हैं अभिनेता राज कुमार की जो इंडस्ट्री में अपने बडबोलेपन के लिए काफी कुख्यात थे .उन्होंने कई बड़े सितारों को सरेआम बेइज्जत किया लेकिन एक मौक़ा ऐसा आया जब एक अदने से टैक्सी ड्राइवर ने राज कुमार की हेकड़ी उतार दी. पहले बात करते हैं उन सितारों की जिन्हें राज कुमार के बड़बोलेपन का शिकार होना पड़ा.

राजकुमार अपने साथी कलाकारों को ज्यादा तवज्जो नहीं देते थे. गाहे-बगाहे उनका मजाक उड़ाने से भी बाज नहीं आते. वो अमिताभ को बम्बू कहकर बुलाते तो धर्मेन्द्र को पहलवान .फिल्म ‘काजल के दौरान जब धर्मेन्द्र से पहली बार उनका आमना सामना हुआ तो उन्होंने निर्देशक से पूछा -इस पहलवान को कहाँ से पकड़ लाए. एक्टिंग क्या अखाड़ा है जो ये एक्टिंग करेगा. धर्मेन्द्र उन दिनों नए थे इसलिए राजकुमार द्वारा की गई इस बेइज्जती को सहन कर गए .एक बार किसी पार्टी में राज कुमार की मुलाक़ात अमिताभ बच्चन से हो गई. अमिताभ बच्चन हमेशा से ही शानदार शूट पहनने के आदि रहे हैं. पार्टी में मेहमान अमिताभ के इस शानदार शूट की खूब तारीफें कर रहे थे. आमिताभ को मेहमानों से घिरे देख राज कुमार भी अमिताभ के पास आए और बोले-जानी ! शूट तो आपने बड़ा शानदार पहन रखा है .कहाँ से खरीदा. शूट की तारीफ़ सुनकर अमिताभ बच्चन ने समझा शायद राज कुमार को उनका शूट काफी पसंद आया है .इसलिए वो राज साहब को उस दूकान का पता बताने लगे जहाँ से उन्होंने शूट खरीदा था. आखिर में अमिताभ ने उनसे पूछा की वो कैसा शूट सिलाना पसंद करेंगे. राज कुमार बोले -मुझे शूट नहीं बल्कि इस कपडे के परदे सिलवाने हैं. राज कुमार का जवाब सुनना था की अमिताभ बच्चन सकपका कर रह गए. संगीतकार बप्पी लहरी अक्सर गहनों से लदे रहते हैं। एक बार एक पार्टी में संगीतकार बप्पी का सामना राजकुमार से हो गया। बप्पी ढेर सारे सोने से लदे हुए थे। पार्टी में बप्पी को राजकुमार ने ऊपर से नीचे तक देखा और फिर अपने ही अंदाज में कहा, ”वाह, शानदार! एक से एक गहने पहने हो, सिर्फ मंगलसूत्र की कमी रह गई है,वो भी पहन लेते। यह सुनना था और बप्पी दा का मुंह खुला का खुला ही रह गया। उस दौर में जब जीनत फेमस हो रही थीं एक पार्टी में उन्होंने राज कुमार को देखा। वो उनसे मिलने चली गईं। अब राज कुमार तो राज कुमार ठहरे। उन्होंने जीनत से मिलने के बाद कहा- तुम तो बहुत खूबसूरत हो। फिल्मों में ट्राई क्यों नहीं करती हो। ये सुन जीनत हैरान रह गईं थीं।

राज कुमार ने ऐसा ही एक बार गोविंदा के साथ भी किया. राजकुमार और गोविंदा एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। गोविंदा झकाझक शर्ट पहने हुए राजकुमार के साथ शूटिंग खत्म होने के बाद वक्त बिता रहे थे।। राजकुमार ने गोविंदा से कहा यार तुम्हारी शर्ट बहुत शानदार है। गोविंदा राजकुमार के मुंह से ऐसा सुनकर बड़ा खुश हुए। उन्होंने कहा कि सर आपको यह शर्ट पसंद आ रही है तो आप रख लें। राजकुमार ने गोविंदा से शर्ट ले ली। गोविंदा खुश हुए की राजकुमार उनकी शर्ट पहनेंगे। लेकिन दो दिन बाद जब गोविंदा ने देखा राजकुमार ने उस शर्ट का रूमाल बनवा कर अपनी जेब में दाल रखा था।

अभिनेता राजकुमार की शख्सियत इतनी उलझी हुई थी कि उन्हें शायद ही कोई समझ पाया. राजकुमार सार्वजनिक जीवन में किंग साइज लाइफ जीना पसंद करते थे. लेकिन निजी जीवन में बड़े किफायती थे . जब एक दिन अखबारों में राजकुमार के एक टैक्सी वाले से 10 रूपये के छुट्टे के लिए झगड़ने की खबर सामने आई तो हर कोई सन्न रह गया. क्या था मामला आइये जानते हैं..!

साल 1987 में राजकुमार मेहुल कुमार की फिल्म ‘मरते दम तक’ की शूटिंग कर रहे थे. इस फिल्म का एक लंबा शेड्यूल मुंबई के मड आइलैंड में चल रहा था. एक दिन जब राजकुमार शूटिंग के लिए घर से निकले तो रास्ते में उनकी गाडी ख़राब हो गई. शूट पर लेट ना हो जाए इसलिए राजकुमार ने रास्ते में टैक्सी ले ली और मड आइलैंड जा पहुंचे. टैक्सी से उतरने के बाद उन्होंने टैक्सी वाले को सौ रुपये का नोट थमाते हुए बाकी पैसे वापस लौटाने को कहा. टैक्सी वाले के पास छुट्टा नहीं था इसलिए उसने दस रुपये लौटाने से इंकार कर दिया. बस यही बात राजकुमार को बुरी लग गई और दोनों के बीच हुज्जत शुरू हो गई.राजकुमार ने टैक्सी वाले से सौ का नोट वापस ले लिया और किराया देने से साफ़ इंकार कर दिया. अब टैक्सी वाला भी राजकुमार के पीछे-पीछे सेट पर जा पहुंचा और उन्हें भला-बुरा कहने लगा .सबके सामने अपनी फजीहत होते देख राज कुमार को काफी शर्मिंदगी उठानी पडी .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here