RAJKUMAR DEATH ANNIVERSARY : आखिर क्यों गुमनाम मौत मरना चाहते थे राजकुमार

0
129
60 के दशक के सुपरस्टार्स राज कुमार बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग, स्टाइल, दमदार आवाज़ और बेस्ट डायलॉग डिलीवरी के लिए ताह उम्र याद किए जाएंगे. वे स्क्रीन पर ही नहीं, रियल लाइफ में भी बेबाकी के लिए जाने जाते थे. लेकिन जिंदगी के आखिरी क्षण में उनकी दमदार आवाज़ ने भी उनका साथ छोड़ दिया. आखिर एेसा क्या हुआ था राज कुमार साहब के साथ, देखिये इस विडिओ में उनकी पूरी कहानी…

3 जुलाई 2018 को राज कुमार की 22वीं पुणयतिथी है. बता दें कि राज कुमार को गले का कैंसर था. अंतिम दिनों में उनकी वह दमदार आवाज इतनी धिमी पड़ गई कि परिवार वालों के बिलकुल पास जाकर उनकी बात सुननी पड़ती थी. आपको बता दें अपने इस दर्द को राजकुमार किसी के साथ बाटना नहीं चाहते थे. राज कुमार साहब नहीं चाहते थे की इस बारे में किसी को भी पता चले. इसका पता केवल उनके बेटे पुरु को था. इतना ही नहीं जब उनकी बीमारी के बारे में लोगों को पता लगा तब राज कुमार ने एक इंटरव्यू में बताया कि ‘यह सब गलत अफवाह है, मैं बिलकुल ठीक हूं’.

जब राज कुमार की अंतिम घड़ी आई तब उन्होंने अपने सारे परिवार वालों को अपने पास बुलाया और कहा, ‘मैं शायद यह रात भी ना निकाल पाऊं, पर जब मैं मर जाऊं तो सारी रस्में अदा करने के बाद ही सबको ये सूचना देना. मैं अपनी मौत पर कोई तमाशा नहीं चाहता’. दरअसल में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान राज कुमार एक डेथ सीन शूट कर रहे थे, तभी मौत के इस तमाशे को देख उन्होनें से निर्णय किया की जब भी वो इस परिस्थिती में होंगे कोई तमाशा ना होने देंगे.

आखिरकार 3 जुलाई 1996 को राजकुमार का देहांत हो गया. वो मात्र 69 साल की उम्र में हमें छोड़ कर चले गए. इस तरह हमने एक बेहतरीन एक्टर को खो दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here