Rajesh Khanna-Dimple Marriage:दूसरी बेटी के जन्म से खुश नहीं थे खन्ना.महीनों नहीं देखा मुंह

0
136

सुपरस्टार राजेश खन्ना की निजी ज़िंदगी काफी विवादित रही। उन्होंने शादी तो डिंपल कपाड़िया से की लेकिन दोनों की शादीशुदा ज़िंदगी सही नहीं रही। डिंपल ने अपनी पहली ही फिल्म के दौरान राजेश खन्ना से शादी कर ली और फिल्मों को अलविदा कह दिया। उसी वक़्त उनकी एक बेटी भी हुईं ट्विंकल खन्ना। राजेश खन्ना पहली बेटी के जन्म पर तो बेहद खुश हुए लेकिन जब दूसरी बार जब उनके घर फिर एक बेटी ने जन्म लिया तो वो बेहद दुखी हुए थे। इतने दुखी की उन्होंने सालों अपनी दूसरी बेटी का मुंह तक नहीं देखा.

डिंपल जब दूसरी बार गर्भवती हुई तो ‘काकाजी की दूसरे बच्चे से उम्मीद थी कि वो लड़का होगा। मगर 27 जुलाई 1977 को राजेश खन्ना की दूसरी बेटी का जन्म हुआ।’राजेश खन्ना इससे इतने आहत हुए कि उन्होंने कई दिनों तक अपनी दूसरी बेटी की तरफ ठीक से देखा तक नहीं था। परिवार उस लड़की का नाम तक रखना भूल गया था।’ ‘बाद में उस लड़की का नाम रिंकी रखा गया। राजेश खन्ना इस बात से उखड़े उखड़े रहे कि उनकी दूसरी संतान लड़का नहीं है। उनका करियर भी बुरे दौर से गुजर रहा था। लेकिन बाद में नन्हीं रिंकी की शरारतों ने उनका दिल जीत लिया था। वो अपनी दोनों बेटियों को सबसे ज्यादा प्यार करते थे।’
राजेश खन्ना और टीना फिल्म, ‘सौतन’ की शूटिंग कर रहे थे और इसी दौरान दोनों में नजदीकियां बढीं। ये देखकर डिंपल बहुत नाराज़ हुईं और वो राजेश खन्ना को सदा के लिए छोड़ आईं। हालांकि उन्होंने कभी राजेश खन्ना से तलाक नहीं लिया। राजेश खन्ना से अलग होने के बाद डिंपल ने फिल्मों में कमबैक किया और कई हिट फ़िल्में दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here