Rajesh Khanna (Part-20) : क्या मुमताज़ की वजह से होते थे खन्ना-डिंपल के बीच झगड़े !

0
374
27 जुलाई, 1977 को खन्ना-डिंपल के घर रिंकी खन्ना का जन्म हुआ. राजेश खन्ना इस बार बेटे की आस लगाए बैठे थे, लेकिन जब दूसरी बार भी बेटी ही हुई तो खन्ना इतने हताश हो गए कि उन्होंने 6 महीने तक अपनी इस बेटी का मुंह ही नहीं देखा. दरअसल रिंकी का जन्म खन्ना की जिंदगी में एक तूफ़ान लेकर आया.

दूसरी बेटी के जन्म के बाद भी फिल्ममेकर्स डिंपल का पीछा छोड़ने को तैयार नहीं थे. जबकि खन्ना किसी भी कीमत पर डिंपल की फिल्मों में वापसी नहीं चाहते थे. इधर डिंपल जिद्द ठाने बैठी इसलिए रोज-रोज के झगडे होने लगे. बॉक्स ऑफिस पर खन्ना की हालत बिलकुल खस्ता हो चुकी थी. उनकी फ़िल्में थोक के भाव में फ्लॉप साबित हो रही थी जिसने खन्ना बुरी तरह परेशान थे. इस तरह खन्ना घरेलू और बाहरी मोर्चे एक साथ जूझ रहे थे.

राजेश खन्ना के साथ सबसे बड़ी समस्या ये थी कि वो काफी introvert थे. नाकामयाबी ने उन्हें और अकेला बना दिया था ऊपर से डिंपल उन्हें समझने को बिलकुल तैयार नहीं थी और फिल्मों में वापसी की जिद्द पर अड़ी हुई थी. घर में फिर से झगड़े और मारपीट का दौड़ शुरू हो गया. नतीजतन डिंपल एक बार फिर बेटी ट्विंकल को लेकर अपने मायके पहुंच गई.

इस खबर को मीडिया ने जबर्दस्त तरीके से उछाला. सबको पता था की खन्ना और डिंपल की शादी बुरी तरह नाकाम साबित हो रही है. लोग अपने-अपने तरीके से इसका विश्लेषण कर रहे थे. इसका एक विश्लेषण डिंपल ने भी किया. उन्होंने मीडिया में ये इंटरव्यू देकर सनसनी फैला दी कि काका को उनसे नहीं बल्कि मुमताज़ से शादी चाहते थे, क्योंकि वही उनके लिए सबसे बेस्ट थी. इस बात ने ये इशारा किया कि मुमताज़ अभी भी खन्ना की जिंदगी में मौजूद है और दोनों के इस तनाव के बीच की वजह भी मुमताज है. लेकिन जब तक इन कयासों को कोई मंजिल मिलती डिंपल अचानक एक दिन फिर से खन्ना के बंगले पर लौट आई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here