क्यों Rajesh Khanna-Dimple Kapadia की शादी के खिलाफ कोर्ट जाना चाहते थे Raj Kapoor !

0
78

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना काफी introvert किस्म के इंसान थे। कामयाबी के शिखर पर पहुँचते ही खन्ना के स्वभाव में काफी बदलाव आ गया और वो दब्बू से दबंग किस्म के इंसान हो गए। इस दबंगई में उन्होंने इंडस्ट्री के कई लोगों से पंगा ले लिया जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। हम अपनी नई सीरीज ‘खन्ना की खुन्नस’ में राजेश खन्ना के कुछ चर्चित झगड़ों को आपके सामने ला रहे हैं. तो आइये करते हैं शुरुआत राजेश खन्ना और राजकपूर के उस जंग से जो डिंपल कपाड़िया के कारण छिड़ गई थी.

राजकपूर ने जब डिम्पल को जब अपनी महत्वाकांक्षी फिल्म बॉबी के लिए साइन किया तो पूरी इंडस्ट्री में खबर फ़ैल गयी . डिम्पल को बॉलीवुड में लॉन्च करने की खुशी में उनके पिता चुन्नुभाई कपाडिया ने एक जबरदस्त पार्टी का आयोजन किया था जहाँ सारे सितारों का जमावड़ा लगा था.इसी पार्टी में राजेश खन्ना और डिम्पल की पहली मुलाक़ात हुई .राजेश खन्ना डिम्पल की ख़ूबसूरती के इस कदर मुत्तासिर हुए कि उन्होने उसे अपनी अगली फिल्म की हीरोइन बनाने की ठान ली.लेकिन राजकपूर इस बात पर अड़ गए कि जब तक उनकी फिल्म बॉबी रिलीज नहीं हो जाती तब तक डिम्पल किसी और फिल्म में काम नहीं कर सकती.बस इसी बात को लेकर काका और राज साहब में ठन गयी. लेकिन राजकपूर को नाराज़ करने की हिम्मत तो डिम्पल के पिता चुन्नुभाई में भी नहीं थी.सो बात नहीं बनी.डिम्पल राजेश खन्ना के स्टारडम से अभिभूत थी तो काका डिम्पल की मासूम ख़ूबसूरती पर फ़िदा थे.जल्द ही एक नई प्रेम कहानी की शुरुआत हो गई। इसी बीच ऋषि कपूर और डिंपल के रोमांस की ख़बरें भी मीडिया की सुर्खियां बनी हुई थी. ऋषि और डिम्पल हमउम्र थे और काका डिम्पल से उम्र में दस साल बड़े.शायद इसी असुरक्षा बोध ने काका को डिम्पल को जल्द से जल्द शादी की बेड़ियों में जकड़ने के लिए उकसाया .इसी बीच राजकपूर ने बॉबी की आउटडोर शूटिंग की प्लानिंग शुरू की तो काका अपना धीरज खो बैठे..उन्होने अचानक डिम्पल के सामने शादी का प्रस्ताव रख कर राजकपूर की योजना में फच्चर डाल दिया.कहते हैं राज कपूर ने इस शादी का जबरदस्त विरोध करते हुए चुन्नू भाई को कोर्ट में खींचने की धमकी तक दे डाली। लेकिन डिंपल तब तक इतना आगे जा चुकी थी कि चुन्नू भाई ने भी हाथ खड़े कर दिए।

दोस्तों ! ये शादी तो हुई और इसमें कन्यादान भी राज कपूर ने ही किया लेकिन राज कपूर ने जिस अंदाज़ में इस शादी का विरोध किया उससे राजेश खन्ना और राजकपूर के संबंधों में दरार आ गई . शादी के बाद राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया के जरिये राज कपूर से अपनी खुन्नस निकालनी शुरू कर दी। हालात यहाँ तक पहुँच गए कि एक दिन राज कपूर खन्ना को पीटने उनके होटल के कमरे में घुस गए। फिर क्या हुआ? ये हम आपको इस सीरीज की अगली कड़ी में बताएँगे। तब तक कीजिये इंतज़ार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here