इस एक्ट्रेस की शादी की खबर सुन फूट-फूट कर रोये RAJESH KHANNA,अंतिम समय तक करते रहे याद

0
79

Bollywood  में कई दशकों से कई बेहतरीन जोड़ियां देखने को मिली हैं, जिनको फिल्मी पर्दे के साथ-साथ रियल लाइफ में भी काफी पसंद किया गया. इन्हीं में से एक जोड़ी मुमताज (Mumtaz) और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की भी है. दोनों ने साथ में दर्जनों फिल्मों में काम किया. साथ ही दोनों की जोड़ी को रील लाइफ से लेकर रियल लाइफ तक काफी पसंद किया जाता था. दोनों असल दुनिया में काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे. दोनों की दोस्ती इतनी गहरी थी कि मुमताज कोई भी फिल्म साइन करती थी तो इसके लिए पहले राजेश खन्ना से बात किया करती थी.
इतना ही नहीं राजेश खन्ना के कहने पर ही मुमताज इंडस्ट्री के कुछ स्टार्स के साथ काम नहीं किया करती थी. अगर वो उन स्टार्स के साथ फिल्में साइन करती थीं तो राजेश उनसे बात नहीं किया करते थे. दोनों के ऐसे कई किस्से हैं, जो लोगों के सामने जग जाहिर हैं तो कुछ ऐसे हैं, जो आज भी अनसुने हैं. एक समय तो ऐसा भी था जब इंडस्ट्री में दोनों की दोस्ती को अफेयर्स का नाम तक दे दिया गया था. आज हम आपको दोनों के एक ऐसे किस्से के बारे में बातने जा रहे हैं, जो आपको चौंका देगा.

मुमताज़ ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया की उनकी राजेश खन्ना खूब रोए थे. मुमताज ने बताया कि ‘वो एक ऐसे शख्स थे जो आपके मुंह पर कुछ भी कहने की हिम्मत रखते थे’. जब उन्होंने शादी की तब अफवाह फैल गई थी कि राजेश खन्ना दुखी थे, क्योंकि उन्हें लगा कि उन्होंने अपना दाहिना हाथ खो दिया है’.
मुमताज ने कहा कि ‘परिवार ने काका की बहुत अच्छी तरह से देखभाल की. यहां तक कि मुझे उनकी याद आती है. जब मैं उन्हें टीवी पर देखती हूं, तो मुझे इस बात पर यकीन नहीं होता कि वो इतनी जल्दी चले गए’. बता दें कि साल 1947 में मुमताज युगांडा के एक बिजनेसमैन मयूर माधवानी के साथ शादी कर ली ती. दोनों की दो बेटीयां नताशा और तान्या हैं. वहीं राजेश खन्ने के साथ मुमताज ने ‘दो रास्ते’, ‘आप की कसम’, ‘दुश्मन’, ‘सच्चा झूठा’ और ‘रोटी’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here