Dimple Kapadia की वजह से Rajesh Khanna-Manoj Kumar में हुई भिड़ंत,dharmendra ने कराया ये समझौता

0
70

खन्ना की खुन्नस की पिछली कड़ी में हमने आपको बताया था कि राजेश खन्ना बिलकुल नहीं चाहते थे की डिंपल फिल्मों में काम करे .इसलिए जब मनोज कुमार ने डिम्पल को फिल्मों में काम करने का ऑफर दिया तो खन्ना बुरी तरह नाराज हो गए और उनके साथ गालीगलौच करने लगे। तंग आकर मनोज कुमार ने धर्मेंद्र से मदद मांगी

एक दिन राजेश खन्ना देर रात पार्टी से लौट रहे थे, तो उन्होंने मनोज कुमार के घर के सामने गाड़ी रोक दी और उन्हें जोर-जोर से गालियां बकने लगे. आधी रात को चल रहे इस ड्रामे के कारण पूरा मोहल्ला इकट्ठा हो गया. नशे में चूर राजेश खन्ना मनोज कुमार को घर से बाहर निकलने की चुनौती दे रहे थे. शोर शराबा सुनकर धर्मेंद्र भी वहां पहुंच गए और खन्ना को समझाते हुए कहा कि इस समय वो अपने घर चलें जाएं, कल वो खुद उनके साथ मनोज कुमार के घर जाएंगे और पूरे मामले को सुलझा देंगे. लेकिन खन्ना उनकी बात सुनने को तैयार नहीं थे. तमाशा बढ़ते देख धर्मेंद्र ने जबरन खन्ना को उनकी गाड़ी में धकेला और ड्राइवर को वहां से निकलने को कहा.

. .दूसरे दिन धर्मेंद्र राजेश खन्ना के साथ मनोज कुमार के घर पहुंचे. जैसे मनोज कुमार उनके सामने आये उन्होंने धर्मेंद्र के सामने ही मनोज कुमार गालियां देने लगे। इससे पहले की धर्मेंद्र एक्शन में आते खन्ना ने मनोज कुमार को जोरदार धक्का दे दिया. इस अचानक हमले से अबाक धर्मेन्द्र ने खन्ना को धक्का देकर उनसे अलग किया. समझौता इस बात पर हुआ कि खन्ना मनोज कुमार से अपने किये की माफी मांगेंगे और मनोज कुमार डिंपल कपाड़िया को अपनी फिल्म में कास्ट नहीं करेंगे।

दोस्तों ! राजेश खन्ना काफी इमोशनल किस्म के इंसान थे। अगर कोई बात उनके दिल पर लग जाती तो वो उसे कभी भुला नहीं पाते थे. दिल्ली के लोकसभा चुनाव के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने खन्ना के बारे में कुछ ऐसा कह दिया जिसकी वजह से उन्होंने पूरी ज़िंदगी उनसे बात नहीं की. क्या था मामला ये हम आपको अगली एपिसोड में बताएँगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here