Bob Christo : एक मैगजीन कवर पर परवीन बॉबी की फोटो देख बॉलीवुड पहुंच गया ऑस्ट्रेलियन कमांडो

0
351
हिंदी फिल्मों को लेकर दीवानगी का आलम केवल भारतीयों में ही नहीं बल्कि विदेशियों में भी है. कई देशों में जैसे रूस और चाइना में लोग हिंदी फिल्मों को काफी पसंद करते हैं. आस्ट्रेलिया में तो बॉलीवुड की अभिनेत्रियों का ऐसा क्रेज रहा है कि कई लोग सिर्फ उनसे मिलने बॉलीवुड आ पहुंचे और यहां आकर फिल्मों में छोटे-मोटे रोल कर पूरी जिंदगी गुजार दी. बॉब क्रिस्टो उनमें से ही एक थे.

आपने एक दाढ़ी वाले गंजे गोरे एक्टर को कई फिल्मों में विलेन का रोल करते हुए देखा होगा. यही थे बॉब क्रिस्टो जिनका अब निधन हो चुका है. एक बार एक मैगज़ीन के कवर पेज पर अभिनेत्री परवीन बॉबी की एक ग्लैमरस तस्वीर छपी थी. बॉब उन दिनों ऑस्ट्रेलियन आर्मी में स्पेशल कमांडो हुआ करते थे. वियतनाम युद्ध के बाद बॉब को आर्मी में ऊंचे ओहदे पर तैनात किया गया था. बॉब ने जब ये तस्वीर देखी तो उन्होंने टाइम्स के कार्यालय से इस अभिनेत्री के बारे में सारी मालूमात हासिल कर ली और उनसे मिलने सीधे इंडिया आ पहुंचे.

यहां आकर उनका मन ऐसा रमा कि उन्होंने अपनी नौकरी छोड़कर हिंदी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करना शुरू कर दिया. बॉब ने लगभग 200 फिल्मों में काम किया है जिसमें अमिताभ बच्चन की मर्द, अनिल कपूर की मि. इंडिया और संजय खान का धारावाहिक ‘द ग्रेट मराठा’ में उन्होंने जबरदस्त काम किया. 20 मार्च 2011 को दिल की बीमारी ने उनकी जान ले ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here