जब हेमा मालिनी के साथ लव मेकिंग सीन में नसीर के छूटे पसीने

0
395
अमूमन हेमा मालिनी फिल्मों में बोल्ड सीन्स से परहेज ही करती थी. लेकिन जब 1988 में निर्देशक अरुणा राजे ने उन्हें फिल्म ‘रिहाई’ ऑफर की तो वो मना नहीं कर सकी. दरअसल इस फिल्म में पहले स्मिता पाटिल को साईन किया गया था. उनकी आकस्मिक मौत के बाद ये रोल हेमा जी के पास आया. इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह को हेमा के साथ एक लव मेकिंग सीन करना था, लेकिन ऐन मौके पर नसीरुद्दीन शाह भाग खड़े हुए.

अरुणा राजे की फिल्म ‘रिहाई’ काफी बोल्ड फिल्म थी, जो महिलाओं के अधिकारों को अलग ढंग से सामने लाती है. इस फिल्म में विनोद खन्ना, हेमा मालिनी के पति के रोल में थे और नसीर उनके आशिक के किरदार में. दोनों के बीच एक बेहद बोल्ड फिल्म फिल्माया जाना था, जो शायद खुद हेमा मालिनी के लिए भी नया अनुभव था. पहले तो वो ना-नुकुर करती रहीं, लेकिन जब अरुणा राजे ने उन्हें सीन का महत्व समझाया तो वो राजी हो गयी.

जैसे ही शूटिंग शुरू हुई नर्वस नसीर ने इस सीन को करने से साफ़ इंकार कर दिया. उनका कहना था कि जब इसके बारे में धरम जी को पता चलेगा तो वो उनकी धुलाई कर देंगे. हेमा के भी लाख समझाने पर नसीर राजी नहीं हुए. आखिरकार इस सीन को बॉडी डबल के जरिये फिल्माया गया. बाद में इस बात को लेकर नसीरुद्दीन शाह काफी नाराज हो गए और सीन को फिल्म से हटाने की मांग करने लगे, लेकिन अरुणा राजे नहीं मानी और इसी तरह फिल्म को रिलीज कर दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here