क्या हुआ जब Yash Chopra ने Shatrughn Sinha को Mumtaz के बेडरूम में पकड़ा

0
99

अभिनेत्री मुमताज़ और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच एक ख़ास सम्बन्ध था जिसे खुद शत्रुघ्न सिन्ह्हा प्लेटोनिक लव का नाम देते हैं. मुमताज़ ने सिन्हा के फ़िल्मी करियर को आगे बढाने के लिए अपनी लोकप्रियता का जमकर इस्तेमाल किया. शत्रु को जिस फिल्म से पहली बार पहचान मिली थी वो थी खिलौना और ये फिल्म भी सिन्हा को मुमताज़ की सिफारिश पर ही मिली थी. खैर–मुमताज़ और सिन्हा का ये प्लेटोनिक लव सिन्हा के लिए तब मुसीबत का सबब बन गया जब एक दिन यश चोपड़ा ने सिन्हा को मुमताज़ के बेडरूम में देख लिया .इस वाकये से ना केवल यश चोपड़ा के सर से मुमताज़ के इश्क का भूत उतर गया बल्कि शत्रुघ्न सिन्हा के हाथों से एक साथ कई फ़िल्में भी निकल गई. क्या था मामला आइये जानते हैं..

करियर के शुरुआती दौर में आशा पारेख के साथ हुए विवादों के कारण अभिनेत्रियाँ शत्रुघ्न सिन्हा के साथ काम नहीं करना चाहती थी लेकिन ऐसे समय में मुमताज़ ने उन्हें सहारा दिया .मुमताज़ अपनी हर फिल्मों के निर्देशक से सिन्हा की सिफारिश करती और उन्हें काम दिलवाती. सिन्हा में मुमताज़ की इस दिलचस्पी से कई लोगों को हैरानी होती थी तो कईयों को परेशानी भी. परेशान होने वालों में यश चोपड़ा भी शामिल थे जो उन दिनों मुमताज़ के मजनू बने घूमते रहते थे .इन सबसे बेपरवाह मुमताज़ और सिन्हा अपने प्लेटोनिक लव में मस्त रहते .खिलौना की शूटिंग के दौरान एक दिन मुमताज़ ने सिन्हा को अपने घर लेकर आई .दोनों ने साथ-साथ खाना खाया और सिन्हा जाकर मुमताज़ के बेडरूम में आराम करने लगे .इसी बीच यश चोपड़ा मुमताज़ से मिलने उनके घर आ पहुंचे .वहां जब उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा को मुमताज़ के बेडरूम में देखा तो उनके होश उड़ गए .वो मुमताज़ को भला-बुरा कहते वहां से चले गए.

मुमताज़ के साथ रिश्ता ख़त्म करने से पहले चोपड़ा ने सिन्हा को निशाना बनाया .सबसे पहले उन्होंने अपने भाई बी आर चोपड़ा की फिल्म इत्तेफाक से सिन्हा को बाहर का रास्ता दिखाया और अपने संपर्कों का इस्तेमाल कर सिन्हा को फिल्म से निकलवाने की मुहिम सी छेड़ दी. सिन्हा को मुसीबत में देख मुमताज़ फिर सामने आई और उन्होंने यश चोपड़ा को अपनी हरकतों से बाज आने को कहा .लेकिन सिन्हा को मुमताज़ के मामले में अपना राइवल मान चुके यश चोपड़ा भी कहाँ मानने वाले थे .इससे यश चोपड़ा और मुमताज़ के रिश्तों में तनाव आ गया और एक दिन ये रिश्ता ख़त्म हो गया .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here