2017 की वो फिल्में जो सच्ची घटना पर रही आधारित ! Bollywood Aajkal

0
301

बॉलीवुड में वास्तविक घटनाओं पर आधारित बोर्डर, गुलाब गैंग, स्पेसल 26 जैसी फिल्में बीते सालों में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा चुकी है. इसी क्रम में वर्ष 2017 में भी वास्तविक घटनाओं पर आधारित फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाया. तो चलिए जानते है उन टॉप हिट फिल्मों के बारे में….!

25 जनवरी को रिलीज हुई निर्देशक राहुल ढोलकिया की फिल्म रईस में लीड रोल शाहरुख खान का था. ये फिल्म ये फिल्म एक व्यापारी अब्दुल लतीफ उर्फ रईस के ऊपर बनाई गई थी. लतीफ गुजरात का माफिया था जो शराब का गैरकानूनी धंधा करता था.

15 सितम्बर को रिलीज हुई निर्देशक हंसल मेहता की फिल्म सिमरन में कंगना रनौत लीड रोल में थीं. ये फिल्म एनआरआई संदीप कौर की असली कहानी पर बनी थी. जिसे बैंक रॉबरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

17 फरवरी को रिलीज हुई निर्देशक संकल्प रेड्डी की फिल्म गाजी अटैक सच्ची घटना पर आधारित थी. साल 1971 में हुए इंडिया-पाकिस्तान के युद्ध के समय पाकिस्तानी नौसेना ने भारतीय नौसेना की सबमरीन (पनडुब्बी) पर अटैक कर दिया था. पाकिस्तान की उस पनडुब्बी का नाम गाजी था. फिल्म में राणा दुगुब्बाती, तापसी पन्नू, के के मेनन और अतुल कुलकर्णी मुख्य किरदार में थे.

इस 11 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा एक वास्तविक किस्से पर आधारित फिल्म थी. इस फिल्म में खुले में शौचालय की समस्या को दिखाया गया जो भारत के बहुत से गांवों और आम जनता की सबसे बड़ी समस्या है. यूपी की रहने वाली 19 साल की प्रियंका भारती के ऊपर इस फिल्म की कहानी थी. उसने ससुराल में शौचालय ना होने पर अगले ही दिन ससुराल छोड़ दी थी.

8 सितम्बर को रिलीज हुई निर्देशक अशिम आलुवालिया की फिल्म डैडी में अर्जुन रामपाल मुख्य किरदार में थे. अर्जुन ने फिल्म में डैडी नाम के एक गैंगेस्टर की कहानी को दिखाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here