2018:बॉलीवुड के लिए होगा सीक्वल्स का साल

0
237

मुंबई। बॉलीवुड के लिए साल 2017 सीक्वल फिल्मों का साल रहा .बाहुबली,जॉली एलएलबी और टाइगर ज़िंदा है जैसी फिल्मों के सीक्वल्स की धमाकेदारी कामयाबी से ये तो जाहिर है कि नए साल में सीक्वल फिल्मों का ट्रेंड्स अपने पूरे शबाब पर होगा .डालते हैं नजर उन फिल्मों पर इनके सीक्वल्स 2018 में लोगों के सामने होंगे .

मुन्नाभाई एमबीबीएस: मुन्नाभाई एमबीबीएस  संजय दत्त के करियर की एक माइलस्टोन फिल्म है. 2003 में रिलीज़ हुई मुन्नाबाई एमबीबीएस के बाद 2006 में इस फ्रेंचाइज़ी का दूसरा भाग ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ रिलीज़ हुआ, लेकिन इसके तीसरे भाग का इंतज़ार करते हुए एक दशक से अधिक बीत चुका है। हालांकि लगातार ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि सीक्वल पाइपलाइन में है।  राजकुमार हिरानी फ़िलहाल संजय दत्त की बायोपिक बना रहे हैं, इस फिल्म की रिलीज होते ही मुन्नाभाई के तीसरे पार्ट पर काम शुरू कर दिया जाएगा. 

हेराफेरी 

2000 में रिलीज़ हुई हेराफेरी ने ना केवल अक्षय कुमार और परेश रावल  के करियर को एक नयी बुलंदी दी बल्कि निर्माता फिरोज नाडियाडवाला को भी मालामाल कर दिया.इसका दूसरा भाग फिर हेराफेरी 2006 में आया। 2014 में हेराफेरी के तीसरे पार्ट का अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम, सुनील शेट्टी और परेश रावल के साथ एलान किया गया था .ख़बरों के मुताबिक़ इस साल ये फिल्म दर्शकों के सामने आ सकती है. 

आंखें2

निर्माता गौरांग दोषी ने 2002 में आयी फिल्म आंखें के  सीक्वल का एलान पिछले साल किया  था जिसे  अनीस बज़्मी इसे डायरेक्ट करने वाले थे, जबकि मुख्य किरदारों के लिए अमिताभ बच्चन, अर्जुन रामापल, अरशद वारसी और अनिल कपूर को फ़ाइनल किया गया, लेकिन फिल्म ऐलान के बाद ही विवादों में उलझ गई .उम्मीद है इस साल इस फिल्म पर काम शुरू किया जा सकता है. 

डॉन 3: अमिताभ बच्चन की फ़िल्म डॉन को फ़रहान अख़्तर ने शाह रुख़ ख़ान को लीड में लेकर डॉन- द चेज़ बिगिंस के नाम से रीमेक किया था। फिर इसका सीक्वल डॉन- द किंग इज़ बैक 2011 में आया। काफ़ी वक़्त से इसके तीसरे पार्ट की चर्चा है।ख़बरों के मुताबिक़ शाहरुख खान इस फिल्म में ज्यादा ही दिलचस्पी दिखा रहे हैं ताकि उनके डूबते करियर को एक मजबूत सहारा मिल जाए. शाहरुख ने दीपिका पादुकोने को इस फिल्म में काम करने के लिए मना लिया है.  

नो एंट्री का सीक्वल भी काफ़ी वक़्त से ख़बरों में है, मगर इसका कुछ पता नहीं है। प्रोड्यूसर बोनी कपूर उम्मीद जताते रहे हैं कि सीक्वल बनेगा, मगर सलमान ख़ान की डेट्स पर जाकर मामला अटक जाता है और फ़िल्म लटक जाती है।अगर इस साल सलमान खान बोनी कपूर पर मेहरबान हो जाते हैं तो इस साल इस फिल्म का सीक्वल ‘नो एंट्री में एंट्री’ सामने आ सकती है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here