जानिए ! क्यों अपनी ही फिल्म की रिलीज को रुकवाने के लिए कोर्ट पहुँच गई थी Manisha Koirala

0
190

भारत में नाम और शोहरत बटोरने वाली मनीषा कोईराला भारत और नेपाल के मौजूदा तनाव के बीच सुर्ख़ियों में है .मनीषा अपने पूरे करियर में अपने काम से ज्यादा विवादों के कारण ही सुर्खियाँ बटोरती रही हैं. मनीषा के करियर का सबसे बड़ा विवाद साल 2002 में सामने आया जब मनीषा अपनी ही एक फिल्म को रिलीज होने से रोकने के लिए कोर्ट पहुँच गई .उन्होंने इस विवाद को राजनीतिक रंग देने की भी कोशिश की लेकिन मनीषा की सारी मशक्कत बेकार हो गई क्योंकि कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया .कौन सी थी ये फिल्म और क्यों मनीषा इस फिल्म को रिलीज होने से रोकना चाहती थी ? आइये जानते हैं..

साल 2002 तक मनीषा का करियर ढलान पर आ चुका था. शराब पीने की आदत और लव अफेयर्स के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोई भी बड़ा फिल्ममेकर्स मनीषा कोइराला को गंभीरता से लेने को तैयार नहीं था .ऐसे समय में निर्देशक शशिलाल नायर ने मनीषा को एक लो बजट फिल्म ‘एक छोटी सी लव स्टोरी’ का ऑफर दिया .चूँकि मनीषा के पास कोई काम नहीं था इसलिए उन्होंने ये जानते हुए भी कि इस फिल्म में कई बोल्ड सीन भी है स्वीकार कर लिया .ये फिल्म एक टीनेजर लड़के के बड़ी उम्र की औरत के साथ फैंटेसी पर बेस्ड पर थी .मनीषा की हामी के बाद शशिलाल नायर ने शूटिंग शुरू कर दी और फिल्म तय समय में पूरी भी कर ली. लेकिन जब फिल्म का फायनल प्रिंट सामने आया तो मनीषा के होश उड़ गए .फिल्म में कई बेहद उत्तेजक सीन्स थे जो मनीषा के पिछले रेपुटेशन की धज्जियां उड़ा सकते थे .

दरअसल नायर ने मनीषा की जानकारी के बिना बॉडी डबल की मदद से कई बेहद बोल्ड सीन्स फिल्मा लिए थे .मनीषा ने जब शशिलाल नायर को इन सीन्स को फिल्म से हटाने के लिए कहा तो उन्होंने साफ़ इनकार कर दिया .नाराज मनीषा फिल्म की रिलीज को रुकवाने कोर्ट तक पहुँच गई .फिल्म की रिलीज तो नहीं रुकी उलटे मनीषा की मीडिया में जबरदस्त फजीहत हो गई .खैर..फिल्म की रिलीज होने के बाद दर्शकों ने भी जान ही लिया की बुढापे की दहलीज पर कदम रख देने के बाद भी मनीषा के हुश्न में कितनी आग बाकी है .इस पूरे विवाद के कारण एक दोयम दर्जे की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाब साबित हुई .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here