सलमान के स्टारडम ने उजाड़ा मलाइका का घर

0
111
अरबाज़ खान और मलाइका अरोरा का तलाक हो चुका है. इसके बावजूद दोनों के बीच अच्छी केमिस्ट्री दिखाई देती है जो वाकई दिलचस्प है. दरअसल ये पूरा मामला हाथी के दांतों की तरह है जो खाने और दिखाने के अलग-अलग होते हैं. जब मलाइका और अरबाज़ खान के बीच इतना अच्छा तालमेल है तो फिर ये रिश्ता टूटा ही क्यों..? इसकी वजह दरअसल मलाइका अरोड़ा का जरूरत से ज्यादा एम्बीशियस होना है. सलमान खान के स्टारडम के सामने अरबाज़ खान का कद मलाइका को बौना नज़र आता था. आखिरकार सलमान के स्टारडम ने ही मलाइका का घर उजाड़ दिया.
मलाइका की खान खानदान में नहीं मिली खास जगह
मलाइका अरोड़ा भले ही खान खानदान की बहु थी लेकिन उनकी लाइफस्टाइल और फिल्मों में अश्लील डांस के कारण कभी ऐसा लगा ही नहीं कि उनपर खान-खानदान का कोई नियंत्रण है. सलीम खान के घर में अरबाज़ की इमेज एक दब्बू किस्म के इंसान की रही है. सलमान के सपोर्ट के बावजूद अरबाज़ खान बॉलीवुड में कुछ ख़ास नहीं कर पाए. जाहिर है अरबाज़ की इस असफलता के कारण खान खानदान में मलाइका की भी कोई ख़ास जगह नहीं थी, जिसकी भड़ास मलाइका पार्टियों में शराब पीकर और फिल्मों में आइटम डांस के जरिये निकालती थी.
सास-ससुर से मलाइका करती थी झगड़ा
कहा जाता है कि अरबाज़ के कमजोर स्टेटस के कारण मलाइका इतनी फ्रस्टेड हो चुकी थी कि वो सलीम खान और सलमा खान से काफी झगड़ा और गालीगलौज भी करती थी. सलीम खान की दूसरी बीबी हेलेन अक्सर इन झगड़ों में शांतिदूत का काम करती थी. मलाइका इस घर में केवल हेलेन की इज्जत करती थी कि हेलेन अक्सर उन्हें डांस के टिप्स दिया करती थी. मलाइका की बढ़ती बददिमागी से नाराज सलीम खान ने अरबाज को अपना ठिकाना कहीं और बसाने का हुक्म दे दिया जो अरबाज़ को गवारा नहीं था. सलमान खान की तरह अरबाज़ भी अपनी फैमिली से काफी प्यार करते हैं और अपने घर को छोड़ना नहीं चाहते थे. अरबाज़ और मलाइका के बीच झगडे की मुख्य वजह फायनेंशियल क्राइसिस थी. खान परिवार चाहकर भी अरबाज़ को फिल्मों में कामयाब नहीं बना पाया.
मनमानियों पर उतारू रहती मलाइका
सलमान खान ने बॉलीवुड में इतने स्टार बनाये लेकिन खुद अपने भाई अरबाज़ के मामले में उनकी किस्मत भी दगा दे गयी. तब खान खानदान ने मलाइका के करियर को परवान चढाने की योजना बनाई लेकिन 40 पार कर चुकी मलाइका को कोई अपनी फिल्मों में हीरोइन बनाने से तो रहा. एक-आध आइटम डांस के बाद मलाइका ने भी हथियार डाल दिए. अरबाज़ खान से पूरी तरह निराश हो चुकी मलाइका अपनी मनमानियों पर उतारू थी. देर रात पार्टियों से शराब पीकर घर लौटना और झगड़ा करना उनकी आदत बन चुकी थी.
मलाइका के जलवों को कड़वे घूँट की तरह पीता खान खानदान
ऐसी ही किसी पार्टी में मलाइका की मुलाक़ात अर्जुन कपूर से हुई और यहीं से मलाइका और अर्जुन कपूर के रोमांस के चर्चे आम होने लगे. ये खबर खान खानदान के लिए बर्दाश्त से बाहर की बात थी. आखिरकार सलीम खान ने अरबाज़ को मलाइका या फैमिली में से किसी एक को चुनने का अल्टीमेटम दे ही दिया. आज्ञाकारी बेटे की तरह अरबाज़ ने फैमिली को तवज्जो दी और मलाइका को खान खानदान से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. आज मलाइका आजाद हैं और गाहे-बगाहे अरबाज़ खान के जख्मों पर नमक छिड़कती रहती हैं और बॉलीवुड का सबसे पॉपुलर और ताकतवर खान खानदान मलाइका के जलवों को कड़वे घूँट की तरह पीने को मजबूर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here