Home FEAUTURES PERSONALITY Top 5 Unheard Facts of Dhak-Dhak Girl Madhuri Dixit

Top 5 Unheard Facts of Dhak-Dhak Girl Madhuri Dixit

0
206
माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की पहली ऐसी अभिनेत्री हैं जिनका जादू फ़िल्में छोड़ देने के बाद भी बरकरार है. फिल्मों में आने से लेकर फ़िल्में छोड़ने तक माधुरी ने कई किस्से-कहानियों को जन्म दिया लेकिन फिर भी उनके बारे में काफी कुछ जानना बाकी रह गया .आज की टॉप 5 सीरिज में हम माधुरी दीक्षित के बारे में 5 ऐसी बातें आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने शायद ही कभी सुना हो .तो आइये जानते हैं माधुरी दीक्षित के बारे में 5 अनसुनी बातें …

एक महाराष्ट्रीयन  कुलीन ब्राहमण परिवार में जन्मी माधुरी को कभी फिल्मों का शौक नहीं रहा और ना ही वो कभी फिल्मों में आना चाहती थी. माइक्रोबायोलोजी में ग्रेजुएट माधुरी पैथोलोजिस्ट बनना चाहती थी .लेकिन किस्मत ने उन्हें एक्ट्रेस बना दिया .पहली फिल्म अबोध के फ्लॉप होने पर उनके पिता ने उन्हें शादी कर घर बसा लेने को कहा और मशहूर सिंगर सुरेश वाडेकर से उनकी शादी तय कर दी .लेकिन सुरेश वाडेकर को माधुरी पसंद नहीं आई और उनकी शादी टल गई .इसके पिता ने उन्हें फिल्मों में आगे बढ़ने की इजाजत दे दी. 

शुरुआत में कई फ्लॉप फ़िल्में देने वाली माधुरी की किस्मत तब बदली जब उनकी मुलाक़ात सुभाष घई से हुई .घई ने उन्हें एक फिल्म के सेट पर देखा था .माधुरी की मुस्कान से अभिभूत घई ने उनसे  अपनी फिल्म ‘कर्मा’ में एक स्पेशल  सॉंग करवाया .बाद में किसी करणवश इस गाने को फिल्म में नहीं रखा गया .मायूस माधुरी को  घई ने फिल्म ‘राम लखन’ से रीलौंच करने का मन बनाया लेकिन इससे पहले उनकी फिल्म ‘तेज़ाब’ हिट हो गई और माधुरी स्टार बन गई. बाद में माधुरी के स्टारडम के कारण राम लखन भी हिट फिल्म साबित हुई .

माधुरी दीक्षित ने अपने पूरे करियर में फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियाँ’ के एक गाने को छोड़ कर कभी अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं किया .दरअसल उन दिनों माधुरी अनिल कपूर और बोनी कपूर के खेमे में शामिल थी जो उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ काम करते नहीं देखना चाहता था. अनिल कपूर और अमिताभ बच्चन की राईवलरी के कारण माधुरी को अमिताभ के साथ जो भी फ़िल्में ऑफर हुई उन्होंने ठुकरा दी .टीनू आनंद ने बड़ी मुश्किल से एक फिल्म में माधुरी को अमिताभ के साथ काम करने के लिए राजी किया था लेकिन ये फिल्म कभी बन ही नहीं पाई .
माधुरी की ज्यादातर सफलता श्रीदेवी द्वारा छोडी हुई फिल्मों पर ही आधारित .जो फ़िल्में श्रीदेवी छोड़ देती थी वो माधुरी को ऑफर होती थी. इन फिल्मों बेटा ,दिल तो पागल है जैसी फ़िल्में शामिल हैं. माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी ने अपने पूरे करियर में कभी एक साथ काम नहीं किया .हालाँकि दोनों के बीच क्या समस्या थी ये तो किसी को नहीं मालूम .लेकिन एक बार ये करिश्मा रमेश सिप्पी ने कर दिखाया था .इस फिल्म में श्रीदेवी और माधुरी एक साथ काम करने को राजी हो गई थी लेकिन मामला संजय दत्त के कारण खटाई में पड़ गया .यश चोपड़ा ने भी ऐसी कोशिश फिल्म ‘दिल तो पागल है ‘ के निर्माण के दौरान की थी लेकिन श्रीदेवी फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस के लिए भी तैयार नहीं हुई .
माधुरी दीक्षित एक्ट्रेस के अलावा एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं. उनका  और डांस का पुराना संबंध है। वो बेहतरीन डांसर हैं। फिल्मों में उनके डांस लोग आज तक याद करते हैं। माधुरी ने डांसिंग में ही कुछ करने की सोची और अपने शौक को बिजनेस में बदल दिया. वो ऑनलाइन डांस अकेडमी डांस विद माधुरी चलाती हैं। इसके अलावा उन्होंने रियल एस्टेट में भी निवेश कर रखा है। जिनसे उन्हें मोटी आमदनी होती हैं. संजीव कपूर के चैनल ‘फ़ूड फ़ूड में भी उनकी भागीदारी है .

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here